Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पीएम मोदी से हो चुकी है मेरी बात', मंत्री पद न मिलने के सवाल पर क्या बोले ओपी राजभर? कर दी ये तीन बड़ी मांग

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब दिल्ली और पंजाब को मुफ्त में बिजली मिल सकती है तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं। प्रदेश में भी मुफ्त बिजली की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए व्यवस्था होनी चाहिए। इसके लिए वह लगातार आवाज उठाते रहेंगे। वह शुक्रवार को चौरी क्षेत्र के लच्छापुर गांव में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे।

By Mohammad IbrahimEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Fri, 24 Nov 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
'पीएम मोदी से हो चुकी है मेरी बात', मंत्री पद न मिलने के सवाल पर क्या बोले ओपी राजभर?

संवाद सूत्र, चौरी (भदोही)। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब दिल्ली और पंजाब को मुफ्त में बिजली मिल सकती है तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं। प्रदेश में भी मुफ्त बिजली की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए व्यवस्था होनी चाहिए। इसके लिए वह लगातार आवाज उठाते रहेंगे। वह शुक्रवार को चौरी क्षेत्र के लच्छापुर गांव में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे।

अन्याय व अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने को कार्यकर्ताओं में जोश भरा। कहा शोषित व वंचित वर्ग को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसका लाभ सत्ता और शासन के शीर्ष कुर्सी पर बैठे लोग ही उठा रहे हैं। स्थिति यह है कि पहले लोग अंग्रेजों के गुलाम थे तो अब नेताओं के गुलाम बने हुए हैं।

सुभासपा हमेशा अन्याय के खिलाफ आवाज उठाती रही है और आगे भी उठाती रहेगी। कहा कि अब वंचितों व गरीब वर्ग के शोषण करने का समय खत्म हो गया है, क्योंकि वंचित अब शोषण करने वालों के खिलाफ बगावत करने लगे हैं।

गरीब परिवारों को बर्बाद करने में शराब की सबसे अहम भूमिका बताते हुए कहा कि प्रदेश में शराब पूर्ण रूप से प्रतिबंधित होनी चाहिए। पूरे देश में एक देश-एक शिक्षा की व्यवस्था लागू होनी चाहिए। साथ ही उच्च शिक्षा तक पूरी तरह मुफ्त में मिलनी चाहिए। तभी गरीबों के बच्चे शिक्षित होंगे और अपना हक प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि 2017 जब मंत्री बना तो देखा कि बच्चे होमगार्ड के कलर का ड्रेस पहनकर विद्यालय पहुंचते थे। हमने उस पर रोक लगाई और अब बच्चे अच्छी यूनिफार्म व जूता-मोजा के साथ विद्यालय आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पूर्व मंत्री पद न मिले पर एनडीए में रहने के सवाल पर कहा हमारी बात प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री तीनों से हो चुकी है। जो बातें तय हो चुकी हैं, वह तय है। 2024 का चुनाव हम एनडीए के साथ लड़ेंगे।

समाज के हित के लिए जो मंत्री पद से इस्तीफा देकर चला आया हो, उसके लिए मंत्री पद क्या मायने रखता है। बीते दिनों कांग्रेस के नेता प्रमोद कृष्णन के साथ फोटो वायरल होने पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि वह एक धार्मिक आयोजन था, जिसमें वह गए थे। आज हमारी पार्टी पूरे प्रदेश में तेजी से मजबूत हो रही है। इसके पूर्व कार्यकर्ताओं ने उनका माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें: राजौरी मुठभेड़ में बलिदान हुआ अलीगढ़ का लाल, आठ दिसंबर को होनी थी शादी; सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर