Move to Jagran APP

पतंगबाजी पर रेलवे का हाईअलर्ट

रेलवे लाइन के आसपास पतंगबाजी करना महंगा साबित हो सकता है। ट्रैक के उपर से गुजरे हाईटेंशन तारों में मांझा फंसा तो जान भी जा सकती है। मकर संक्रांति पर होने वाली पतंगबाजी को लेकर रेलवे ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। विशेषकर हाईटेंशन (ओएचई) तारों में मांझा फंसने की घटनाओं की रोकथाम के लिए उच्चाधिकारियों ने सभी स्टेशन अफसरों को दिशा निर्देश जारी किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 09:59 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:59 PM (IST)
पतंगबाजी पर रेलवे का हाईअलर्ट

जासं, भदोही : रेलवे लाइन के आसपास पतंगबाजी महंगी पड़ सकती है। ट्रैक के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तारों में मांझा फंसा तो जान भी जा सकती है। मकर संक्रांति पर होने वाली पतंगबाजी को लेकर रेलवे ने हाईअलर्ट घोषित कर दिया है। विशेषकर हाईटेंशन (ओएचई) तारों में मांझा फंसने की घटनाओं की रोकथाम के लिए उच्चाधिकारियों ने सभी स्टेशन अफसरों को दिशा निर्देश जारी किया है। रेलवे कर्मचारियों व आरपीएफ से लोगों को जागरूक करने का फरमान जारी किया है।

मंगलवार को स्टेशन अधीक्षक आलोक कुमार ने समस्त कर्मचारियों, रेलवे पुलिस को अधिकारियों के आदेश से अवगत कराते हुए सावधानी बरतने को कहा। वरिष्ठ खंड अभियंता कर्षण वितरण (ग्वालियर) का पत्र रेल यातायात निरीक्षक(टीआई) पंकज सिंह ने स्टेशन अधीक्षक को भेजकर पतंगबाजी के दौरान हाईटेंशन तारों की देखरेख व लोगों को जागरूक करने का आदेश दिया है। उनका कहना है कि पतंगबाजी के दौरान तारों में मांझा फंस जाए तो उसे उतारने या छूने का प्रयास खतरनाक साबित हो सकता है। रेल कर्मचारियों को अवगत कराया जाए ताकि वे शटडाउन लेकर मांझे को तारों से दूर कर सकें। टीआई का पत्र मिलते ही स्टेशन अधीक्षक ने कार्यक्षेत्र के समस्त गेटमैनों, परिचालन व्यवस्था से संबंधित कर्मचारियों व आरपीएफ को अलर्ट किया। कहा कि रेलवे लाइन के किनारे वाली बस्तियों में जाकर लोगों को जागरूक किया जाए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.