Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhadohi News: गांजा तस्करों को छोड़ने पर SOG प्रभारी- थानाध्यक्ष सस्‍पेंड, SP मीनाक्षी कात्यायन ने की कार्रवाई

ऊंज पुलिस और एसओजी टीम ने पांच दिन पहले उड़ीसा से लग्जरी कार में गांजा लेकर हरियाणा जा रहे तस्करों को पकड़ा था लेकिन बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया। इसकी शिकायत एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन से की गई जिसके बाद जांच में मामला सही पाया गया। नाराज एसपी ने ऊंज थानाध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह और एसओजी प्रभारी मोहम्मद शाबान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

By Jitendra Upadhyay Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
एसपी की कार्रवाई से महकमे में मची खलबली।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण टीम, भदोही। ऊंज पुलिस व एसओजी टीम ने पांच दिन पहले ओडिशा से लग्जरी कार से गांजा लेकर हरियाणा जा तस्करों को ऊंज सीमा हाईवे पर पकड़ा था। उन पर बिना कार्रवाई किए छोड़ दिया गया। इसकी किसी ने एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन से शिकायत की। उन्होंने जांच कराई तो मामला सही निकला। नाराज एसपी ने ऊंज थानाध्यक्ष राजेश प्रताप सिंह व एसओजी प्रभारी मोहम्मद शाबान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं, एसओजी टीम भी भंग कर दी। एसपी की कार्रवाई से महकमे में खलबली मची है।

बताया जा रहा कि तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर लेकर निकले थे, वह मीरजापुर के रास्ते जिले में प्रवेश हुए, हालांकि ऊंज सीमा पर एसओजी टीम व थानाध्यक्ष ने गाड़ी समेत तस्करों को पकड़ लिया था। उनकी ड‍िग्‍गी चेक की तो कई बोरों में गांजा था, लेक‍िन पुलिस टीम ने उसे छोड़ दिया। इन दिनों जिले के सीमावर्ती थानों से तस्करी की शिकायतें खूब आ रही हैं। औराई थाने में पिछले दिनों तीन काले रंग गाड़ियां पकड़ी गई थी।

बताया गया कि उनमें खाली बोरे थे। हालांकि, पुलिस ने तीनों गाड़ियों को जब्त किया, रातभर भदोही व औराई के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई। अंत में तीनों गाड़ियों को काली फिल्म, हूटर व नंबर के अभाव में चालान किया गया। कुछ इसी तरह का मामला ऊंज से जुड़ा है। गांजा मिलने के बाद भी गाड़ी छोड़ने का मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई हो गई।

नए स‍िरे से बनेगी एसओजी टीम

एसपी ने बताया कि शनिवार की रात को एसओजी टीम भंग की गई, जल्द ही नए सिरे से टीम का गठन किया जाएगा। दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: द‍िव्‍यांग के पीएम आवास को ध्‍वस्‍त करने के मामले में SDM समेत 12 राजस्व और पुलिसकर्मियों पर मुकदमा