Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ठप ट्रेनों का परिचालन आज से होगा शुरू

जासं, भदोही : रेलखंड के रायबरेली-प्रतापगढ़ सेक्शन में 15 मार्च से चल रहा नान इंटरलाकिग कार्य मंगलवार

By JagranEdited By: Updated: Tue, 19 Mar 2019 08:59 PM (IST)
Hero Image
ठप ट्रेनों का परिचालन आज से होगा शुरू

जासं, भदोही : रेलखंड के रायबरेली-प्रतापगढ़ सेक्शन में 15 मार्च से चल रहा नान इंटरलाकिग कार्य मंगलवार को समाप्त हो गया। रेल विभाग ने इस दौरान निरस्त तथा परिवर्तित मार्ग से चलने वाली ट्रेनों के सुचारू रूप से परिचालन को हरी झंडी दे दी है। पांच दिन तक परेशानी से दो चार रहे यात्रियों को इससे राहत मिली है।

नान इंटरलाकिग कार्य के कारण विभाग ने रेलखंड पर पांच दिन का मेगा ब्लाक लिया था। इस दौरान दो दर्जन से अधिक ट्रेनों का परिचालन हुआ। वाराणसी-लखनऊ के बीच चलने वाली दोनों इंटरसिटी ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया था पंजाब मेला, नीलांचल एक्सप्रेस तथा अर्चना एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा था। इस बीच प्रतिदिन दिल्ली-वाराणसी के बीच आवागमन करने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का परिचालन जारी था। पांच दिन तक लखनऊ की ओर जाने वाली प्रमुख ट्रेनों के बाधित होने से यात्रियों को गंभीर समस्या से दो चार होना पड़ा। बहरहाल राहत की बात यह है कि एनआई कार्य सम्पन्न होने के बाद विभाग ने ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी दे दी है।

रेल पथ निरीक्षक पंकज सिंह ने बताया कि गत 15 मार्च से निरस्त व परिवर्तित मार्गों से चलने वाली गाड़ियां पुन: पटरी पर आ जाएंगी तथा रेलखंड पर सुचारू से परिचालन होने लगेगा।