Move to Jagran APP

UP News: पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी गोली, पांच गिरफ्तार, सराफा व्यवसायी से की गई थी लूटपाट

उत्‍तर प्रदेश के भदोही में सराफा व्यवसायी से 10 दिन पहले हुए 25 लाख रुपये के लूटकांड में शामिल बदमाशों व पुलिस के बीच मंगलवार देर रात मुठभेड़ हुई। इससे हड़कंप मच गया। इन पर 25-25 हजार रुपये इनाम था। इन्‍होंने दो बाइक पर सवार चार अज्ञात बदमाश सोने व चांदी के आभूषण से भरे बैग लूटकर फरार हो गए थे।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 18 Jul 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
पुलिस एनकाउंटर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जागरण

जागरण संवाददाता, भदोही। सराफा व्यवसायी से 10 दिन पहले हुए 25 लाख रुपये के लूटकांड में शामिल बदमाशों व पुलिस के बीच मंगलवार देर रात मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन बदमाशों गोविंदा पटेल, दीपक सरोज और गोविंदा गौतम के पैर में गोली लगी।

पुलिस टीम ने तीनों बदमाशों सहित उमेश पाल और आदर्श विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है। पांचों अंतरराज्यीय बदमाशों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम था। उनके पास लूट के आभूषण सहित तीन तमंचे, कारतूस सहित घटना में प्रयुक्त चोरी की दो अपाचे-पल्सर बाइक बरामद हुई है। घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक डा. मीनाक्षी कात्यायन ने बुधवार को बताया कि गोपीगंज के जंगीगंज बाजार में धनतुलसी मोड़ तिराहे के पास बीते सात जुलाई की शाम महुआरी धनीपुर गांव निवासी सराफा व्यवसायी विकास सोनी से दो बाइक पर सवार चार अज्ञात बदमाश सोने व चांदी के आभूषण से भरे बैग लूटकर फरार हो गए थे।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर मोहर्रम जुलूस में शामिल ताजिया में उतरा करंट, मचा हड़कंप, कई घायल

स्वाट (क्राइम ब्रांच) के साथ गोपीगंज व सुरियावां थाने की पुलिस मंगलवार रात कठौता-सुरियावां मार्ग पर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान बदमाशों के आने की सूचना मिलनने पर घेराबंदी की गई। देर रात दो बाइक पर पांचों बदमाश आते दिखे।

पुलिस को देख उन्होंने भागने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने उनका पीछा किया तो बदमाश गोलियां चलाने लगे। सभी बदमाश प्रयागराज के हैं और इनके खिलाफ प्रयागराज व भदोही के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

इसे भी पढ़ें-माफिया अतीक की 'मन्नत' कोठी और बंगला भी होगा सरकारी!, कोर्ट में भेजी गई पत्रावली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।