Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP में दर्दनाक घटना: मां के साथ सो रही मासूम को उठा ले गया जानवर, कुछ दूरी पर मिला शव; नोचने के निशान-एक हाथ भी गायब

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक दर्दनाक घटना घटी जहां एक मां के साथ सो रही पांच महीने की मासूम बच्ची को एक जंगली जानवर उठा ले गया। सुबह उसका शव बस्ती से कुछ दूरी पर मिला जिस पर नोचने के निशान थे और उसका एक हाथ भी गायब था। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
भदोही: बनवासी बस्ती में जंगली जानवर के हमले से बच्ची की मौत के बाद शोक में डूबे स्वजन। जागरण

जागरण संवाददाता, भदोही। सुरियावां क्षेत्र के पूरे खुशिहाल गांव की वनवासी बस्ती से सोमवार रात मां के साथ सो रही विजयी वनवासी की पांच माह की बच्ची प्रीति को एक जंगली जानवर उठा ले गया। सुबह उसका शव बस्ती से कुछ दूर मिला। शरीर कई स्थान पर नोचा गया था। उसका एक हाथ भी गायब था।

सुबह वन विभाग की चार सदस्यीय टीम भी पहुंची। उसने पदचिह्न देखकर सियार या लकड़बग्घा होने की आशंका जताई है। टीम ने गांव में कैंप किया है। पूरे खुशिहाल गांव के एक छोर पर वनवासी बस्ती है। आसपास खेत व झाड़ियां आदि हैं। वहां 20 परिवार छप्पर, टिन शेड में रहते हें।

बस्ती में विजयी वनवासी भी परिवार संग रहते हैं। उनकी पत्नी अपनी झोपड़ी में पांच माह की बेटी प्रीति के साथ सो रही थी। रात में वह गहरी नींद में थी, उसी दौरान कोई जंगली जानवर बच्ची को उठा ले गया। बाद में उसकी नींद खुली तो बच्ची चारपाई पर नहीं थी। उसने शोर मचाया तो परिवार व बस्ती के लोग बच्ची को खोजने लगे।

समीपस्थ हरिहरपुर गांव में भी दो दिन पूर्व किसी जंगली जानवर ने एक नीलगाय के बच्चे मार दिया था। अपर पुलिस अधीक्षक डा. तेजवीर सिंह का कहना है कि ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए वन विभाग की टीम रात में पूरे खुशिहाल समेत आसपास के गांवों में गश्त करेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें