Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: किशोरी के आत्महत्या मामले में जेल भेजा गया सपा विधायक का बेटा, MLA भी होंगे गिरफ्तार

UP News - सहायिका आत्महत्या प्रकरण में बीते चार दिनों से पुलिस की हिरासत में रहे सपा विधायक जाहिद बेग के बेटे जईम बेग को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। विधायक जाहिद बेग व उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ बालश्रम बंधु मजदूरी व किशोरी को माैत के लिए उकसाने का मामला दर्ज है। फिलहाल दोनों फरार चल रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:05 AM (IST)
Hero Image
जईम बेग को न्यायालय में पेशी के बाद जिला कारागार में दाखिल कराने को ले जाती पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, भदोही। भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग के बेटे जईम बेग उर्फ सैमी को पुलिस ने जौनपुर भदोही मार्ग मकदूमपुर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सबीहा खातून की अदालत में पेश किया गया। वहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

पुलिस ने जईम को चार दिन से हिरासत में था। उसके पिता व विधायक जाहिद बेग, माता सीमा बेग की गिरफ्तारी के लिए उसके लेकर पुलिस रिश्तेदारी व विधायक के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी।

आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

पूछताछ में पुलिस ने उसे किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी पाया। इससे उसके खिलाफ भी धारा 108 में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया। जेल जाते वक्त सपा नेताओं का कारागार के समक्ष जमावड़ा लगा रहा। पर किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उससे कोई बात कर ले। 

भदोही के सपा विधायक जाहिद के मालिकाना मुहल्ले स्थित आवास में आठ सितंबर की रात किशोरी नाजिया फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। श्रम, प्रोबेशन विभाग, बाल कल्याण समिति की रिपोर्ट पर पुलिस ने विधायक व उनकी पत्नी पर किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने, बंधुआ मजदूरी और बाल श्रम की गंभीर धाराओं में नौ सितंबर को मुकदमा दर्ज किया था। 

विधायक और पत्नी की भी होगी गिरफ्तारी

मुकदमा दर्ज होते ही विधायक व उनकी पत्नी भूमिगत हो गए हैं। दोनों की गिरफ्तारी को तीन पुलिस टीमें संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं पर उनका कुछ पता नहीं चल रहा। चार दिन पूर्व पुलिस ने उनके बेटे को हिरासत में लिया। विधायक के समधी व जईम के साले से पूछताछ की। 

हालांकि, पुलिस ने दोनों को छोड़ने का दावा किया है, लेकिन जईम को आत्महत्या के लिए उकसाने का दोषी पाया।

पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने कहा कि पूछताछ में उसके खिलाफ भी सबूत मिले हैं, इसलिए उसकी गिरफ्तारी की गई है। वहीं आरोपी विधायक व उनकी पत्नी की गिरफ्तारी को पुलिस टीमें काम कर रही हैं।

पुलिस पर फर्जी मुकदमे में फंसाने का आरोप 

सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव ने पुलिस पर विधायक के बेटे को फर्जी मुकदमा में फंसाने का आरोप लगाया। कहा कि चार दिन से उसे हिरासत में रखा गया। पूछने पर कहा गया कि उसे छोड़ दिया गया है, लेकिन पुलिस झूठ बोलती रही। अंत में उसे फर्जी मुकदमे में फंसा दिया गया।

यह भी पढ़ें: …अब स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पलटाने की कोशिश, पटरी पर रखे लकड़ी के टुकड़े से टकराकर इंजन फेल

यह भी पढ़ें: UP Flood: यूपी में बाढ़ से सैकड़ों परिवार घिरे, बंद की गई बिजली आपूर्ति; राहत कार्य में जुटा प्रशासन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर