Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा विधायक व उनकी पत्नी की गिरफ्तारी को आवास पर छापा, बेटा हिरासत में; पढ़ें क्या है पूरा मामला

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग पर नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने और बंधुआ मजदूरी का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने उनके आवास पर छापा मारा। उनके बेटे जईम बेग को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। विधायक और उनकी पत्नी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भदोही। भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग व उनकी पत्नी सीमा बेग पर घरेलू सहायिका को आत्महत्या के लिए उकसाने और बंधुआ मजदूरी का मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हो गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने रविवार को नगर के मालिकाना मुहल्ला स्थित उनके आवास पर छापेमारी की। घर में मिले उनके 22 वर्षीय बेटे जईम बेग को पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया गया। उसे भदोही कोतवाली लाकर संभावित ठिकानों के बारे में पूछताछ की जा रही है, जहां विधायक और उनकी पत्नी हो सकती हैं।

विधायक के पद पर पुलिस बल तैनात

एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने कहा कि विधायक व उनकी पत्नी के सभी फोन नंबर बंद हैं। घर पर पुलिस बल तैनात है। गिरफ्तारी के लिए तीन पुलिस टीमें गठित की गईं हैं और संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जाहिद बेग के आवास की तीसरी मंजिल पर आठ सितंबर की रात 17 वर्षीय नौकरानी नाजिया ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस को अगले दिन घर में सर्रोईं गांव की एक अन्य 17 वर्षीय किशोरी मिली, जिसे मुक्त कराया गया। उसने पुलिस को बताया था कि नाजिया विधायक के घर में आठ-नौ वर्षों से काम कर रही थी। नाजिया को एक हजार रुपये महीना मिलते थे जबकि उसे एक भी रुपया नहीं मिलता था। दोनों के साथ मारपीट भी की जाती थी।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक या जहर से हुई थी मौत? अब मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट में सामने आया सच

इसे भी पढ़ें: फतेहपुर में कोचिंग गई 14 वर्षीय छात्रा को अगवा कर हत्या, दुष्कर्म की आशंका; पांच माह की थी गर्भवती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर