Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के इस जिले में आठ से 10 घंटे तक बिजली कटौती, मचा हाहाकार

UP News जर्जर तारों सहित अन्य विद्युत संसाधनों को बदलने के लिए सौ करोड की परियोजना पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है। नगर के विस्तारित क्षेत्रों में विद्युत कायाकल्प का काम भी प्रगति पर है। इसके अलावा विभागीय टीम अवैध कनेक्शन भी काट रही है बावजूद इसके न तो लोड कम हो रहा है न ही आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर आ रही है।

By ravindra nath pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 06 Jun 2024 02:01 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में आठ से 10 घंटे तक बिजली कटौती, मचा हाहाकार

संवाद सहयोगी, भदोही। (UPPCL) जर्जर तारों सहित अन्य विद्युत संसाधनों को बदलने के लिए सौ करोड की परियोजना पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है। नगर के विस्तारित क्षेत्रों में विद्युत कायाकल्प का काम भी प्रगति पर है। इसके अलावा विभागीय टीम अवैध कनेक्शन भी काट रही है बावजूद इसके न तो लोड कम हो रहा है न ही आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर आ रही है। देखा जाए को भदोही के समस्त फीडरों की आपूर्ति अस्त व्यस्त है।

विशेषकर शहरी फीडरों में प्रतिदिन हो रही आठ से दस घंटे की अघोषित कटौती ने नाक में दम कर दिया है। भीषण गर्मी के बीच बार बार हो रही कटौती से लोग आजिज आ चुके हैं। लोगों का कहना है कि संसाधन सुधार की दिशा में काम प्रगति पर होने के बावजूद यह हाल है तो आगे क्या स्थिति होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

शहर को आपूर्ति करने वाले टाउन, इंदिरा मिल, कारपेट सिटी व धौरहरा फीडर के उपभोक्ता सर्वाधिक कटौती का दंश झेल रहे हैं। मंगलवार को सुबह आठ बजे बिजली गुल हुई तो 12 बजे बहाल हुई। दोपहर में एक बजे गुल हुई तो तीन बजे आई। इसी तरह शाम को पांच बजे गई तो देर शाम तक अता पता नहीं था।

पिछले सप्ताह की अपेक्षा तापमान में कमी आने के बावजूद बुधवार को भी कटौती का सिलसिला जारी रहा। इसी तरह एक तरफ तापमान 42 से ऊपर जा रहा है तो दूसरी ओर अघोषित कटौती सिरदर्द बनी है। इसे लेकर लोगों में व्यापक रोष है। एक्सईएन आरबी शर्मा का कहना है कि लोड अधिक होने के कारण सिस्टम फेल हो जा रहा। लोकल फाल्ट भी आ रहे हैं। मौसम नम होने पर इसमें सुधार हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें:  यूपी में भाजपा को करारा झटका लगने के बाद सीएम योगी का पहला रिएक्शन, मोदी को लेकर कह दी ये बात

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर बनाने के बावजूद अयोध्या में क्यों मात खा गई BJP, अखिलेश यादव ने कर दिया क्लियर