Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के इस जिले में आज से सात दिन तक सात घंटे होगी बिजली कटौती, इस कारण लिया गया बड़ा फैसला

UP Electricity स्थानीय डिवीजन के पाली व रमईपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में 27 मई से दो जून तक दिन में सात घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान सुबह 10 बजे से सायं पांच बजे तक 132 केवी गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर तक मेन लाइन 33 केवी का खंभा तार लगाए जाने का कार्य विभाग की ओर से कराया जाएगा।

By Vibhuti Narayan Dubey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 27 May 2024 10:15 AM (IST)
Hero Image
आज से सात दिन तक सात घंटे होगी विद्युत कटौती, होगा काम

संवाद सहयोगी, ज्ञानपुर (भदोही)। स्थानीय डिवीजन के पाली व रमईपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में 27 मई से दो जून तक दिन में सात घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान सुबह 10 बजे से सायं पांच बजे तक 132 केवी गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर तक मेन लाइन 33 केवी का खंभा तार लगाए जाने का कार्य विभाग की ओर से कराया जाएगा।

उपखंड अधिकारी धीरेंद्र प्रताप कौशल ने बताया कि इसके पहले कार्य कराने की योजना थी, लेकिन लोकसभा चुनाव की वजह से कार्य को स्थगित कर दिया गया था। अधिशासी अभियंता आदित्य पांडेय के निर्देश पर सोमवार से कार्य शुरू होगा। शनिवार तक चलने वाले कार्य के दौरान सात घंटे दोनों उपकेंद्रों से विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

एसडीओ ने बताया कि अभी तक गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर के पास तक दोनों उपकेंद्रों की लाइन एक थी। यहां से रमईपुर व पाली के लिए अलग-अलग लाइन खीचीं गई है। ऐसे में खराबी आने दोनों उपकेंद्रों की आपूर्ति ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

इसे लेकर विभाग की ओर से बिजनेस प्लान के तहत गाेपीगंज उपकेंद्र से ही दोनों बिजली घरों को आपूर्ति किए जाने को अलग-अलग खंभा, तार व जरूरी उपकरण लगाने का कार्य किया जाएगा। उपभोक्ताओं को आगाह किया निर्धारित कटौती अवधि में समस्या से बचने को समय पूर्व जरूरत के अनुसार घरों में पानी आदि का भरपूर व्यवस्था कर लें।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में धरातल पर उतरेंगी 15.70 करोड़ की योजनाएं, इस तारीख से शुरू होगा कार्य