Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, आवास निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत, पहली किस्त जारी

Bhadohi Latest News पुलिस की ड्यूटी करने के बाद जवानों को आवास के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था। आवासों की कमी के कारण कर्मचारियों को निजी तौर पर महंगे किराए के आवास लेने पड़ रहे हैं। अब इससे निजात मिल जाएगी। शासन की ओर से पुलिस कर्मियों को मल्टी स्टोरीज भवन के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 18 Sep 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, आवास निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत, पहली किस्त जारी

जागरण संवाददाता, भदोही: पुलिस की ड्यूटी करने के बाद जवानों को आवास के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था। आवासों की कमी के कारण कर्मचारियों को निजी तौर पर महंगे किराए के आवास लेने पड़ रहे हैं। अब इससे निजात मिल जाएगी।

शासन की ओर से पुलिस कर्मियों को मल्टी स्टोरीज भवन के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है। ज्ञानपुर और गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र में भवन निर्माण के लिए भूमि चिन्हित कर लिया गया है। इसमें टाइम तीन और टाइप दो के 96 आवास शामिल हैं।

शासन को भेजा गया प्रस्ताव

इसके साथ ही साइबर और महिला थाना भवन के निर्माण के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के ठीक सामने भूमि आरक्षित कर लिया गया है। इसका प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया गया है। पुलिस कर्मियों को आवास को लेकर बहुत परेशानी उठानी पड़ती थी।

इसे भी पढ़ें: जल्द होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार! दारा, ओपी राजभर समेत कुछ BJP विधायक बन सकते हैं मंत्री

अधिसंख्य पुलिस कर्मी पुलिस लाइन और कोतवाली में बने बैरकों में ही रहते थे लेकिन परिवार को लेकर कोई भी पुलिस कर्मी जिले में निवास नहीं कर पाता था। प्रदेश के कई जिलों से ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों को परिवार को लेकर हर समय तनाव में रहना पड़ता था।

शासन की ओर से ज्ञानपुर और गोपीगंज कोतवाली में आवास की स्वीकृति मिली है। ज्ञानपुर में पुरानी तहसील के सामने खाली पड़ी भूमि और गोपीगंज में सीखापुर के पास भूमि चिन्हित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: साढ़े तीन महीने में ही IAS प्रकाश चंद्र का तबादला, प्रतापगढ़ DM के पद पर संजीव रंजन की तैनाती

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि शासन से निर्माण एजेंसी का भी चयन कर लिया गया है। पहली किस्त की धनराशि जारी कर दी गई है। शीघ्र ही आवासों का निर्माण शुरू हो जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर