Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीईपीसी चुनाव का जारी है मतदान, ई-वोटिंग पोर्टल पर इस तरह करें वोट; नौ मई को होगा जीत-हार का फैसला

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) प्रशासनिक समिति के चुनाव के चौथे दिन शाम तक अधिकतर निर्यातक सदस्यों ने मतदान कर दिया था। ऐसे में चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा होने लगी है। दोनों दलों के दावेदार लोगों का मन भी टटोल रहे हैं। हालांकि निर्यातक सदस्य किसी दल या दावेदार को निराश नहीं कर रहे हैं बल्कि सबको जीतने का भरोसा दिलाया जा रहा है। भले ही...

By Jitendra Upadhyay Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 04 May 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
सीईपीसी चुनाव के जीत-हार के बीच जारी है ऑनलाइन मतदान

जागरण संवाददाता, भदोही। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) प्रशासनिक समिति के चुनाव मद्देनजर एक तरफ आनलाइन मतदान चल रहा है तो दूसरी ओर जीत हार का आंकलन भी होने लगा है। चौथे दिन शाम तक अधिकतर निर्यातक सदस्यों ने मतदान कर दिया था। ऐसे में चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा होने लगी है।

दोनों दलों के दावेदार लोगों का मन भी टटोल रहे हैं। हालांकि निर्यातक सदस्य किसी दल या दावेदार को निराश नहीं कर रहे हैं बल्कि सबको जीतने का भरोसा दिलाया जा रहा है। भले ही आनलाइन वोटिंग का शुक्रवार को तीसरा दिन था। अधिकतर निर्यातकों ने वोट कर दिया है लेकिन दावेदारों का सम्पर्क अभियान अभी थमा नहीं है।

ई-वोटिंग पोर्टल पर कर सकते हैं मतदान

इस बार चुनाव समिति द्वारा इलेक्ट्रानिक वोटिंग सिस्टम में उच्च तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। परिषद की चुनाव समिति इसके लिए नेशनल सिक्योरिटी डिपाजिटरी लिमिटेड (एनएसडीएल) की सेवाएं ले रही है। निर्यातक सदस्य एनएसडीएल के ई-वोटिंग पोर्टल पर जाकर मतदान कर रहे हैं।

नौ मई को परिणाम होगा घोषित

चुनाव का परिणाम नौ मई को घोषित किया जाएगा। सीईपीसी में पंजीकृत निर्यातकों की कुल संख्या 1745 है। इसमें 1262 निर्यातक उत्तर प्रदेश के हैं जिसमें भदोही जनपद की सर्वाधिक भागीदारी है। जनपद के 1003 निर्यातक सदस्य 34 दावेदारों के भाग्य का फैसला करने में अहम भूमिका निभाएंगे। यही कारण है कि पूरे देश के निर्यातक सदस्यों व दावेदारों की नजर भदोही पर टिकी है।

यह भी पढ़ें- Indian Railway: अब महिलाओं को टिकट के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, रेलवे ने उच्चधिकारियों को दिए ये खास निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर