Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News: अवैध खनन की सूचना पर उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर कप्तान की छापामारी; बालावाली चेक पोस्ट पर गायब मिले दो सिपाही निलंबित

Bijnor News मिट्टी के अवैध खनन की सूचना पर मंगलवार रात पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन द्वारा थाना मंडावर क्षेत्रान्तर्गत बालावाली अन्तर्राज्यीय बार्डर चेक पोस्ट पर जाकर चेक किया गया तो कोई भी पुलिसकर्मी चेकिंग करता नहीं पाया गया। पुलिस अधीक्षक बिजनौर द्वारा अवैध खनन परिवहन तथा अपराध नियंत्रण के दृष्टिगत 24 घंटे चेकिंग किये जाने के निर्देश दिए गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
अवैध खनन की सूचना पर आधी रात को कप्तान की छापामारी, दो सिपाही निलंबित

जागरण संवाददाता बिजनौर। मंगलवार की रात पुलिस अधीक्षक ने उत्तराखंड-यूपी सीमा पर बने बालावाली चेक पोस्ट पर छापा मारा। इस दौरान चेकिंग पॉइंट पर दोनों सिपाही गैर हाजिर मिले। पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर बालावाली चौकी पर तैनात दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। थानाध्यक्ष की लापरवाही भी सामने आई है।

सिपाहियों की लगी थी ड्यूटी

इस दौरान मुख्य आरक्षी शिवकुमार चौहान व बालेन्द्र कुमार की चेकिंग ड्यूटी लगाई गई थी। इस दौरान सपा को एक खाली डंपर भी मिला। उसके नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई थी। उसे कब्जे में लेकर थाने भिजवा दिया गया। लापरवाही पर आरक्षी शिवकुमार चौहान व आरक्षी बालेन्द्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वहीं थानाध्यक्ष रविंद्र सिंह का शिथिल पर्यवेक्षण परिलक्षित हुआ है। उसकी जांच क्षेत्राधिकारी नजीबाबाद को दी गई है। सात दिन में जांच कर आख्या देने के आदेश दिए हैं। डंपर को सीज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: 'विपक्षी गठबंधन या ठगबंधन, भ्रष्टाचार के दलदल में डूबे तमाम नेताओं का गैंग' डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से साधा निशाना

अवैध मिट्टी के खनन और ओवरलोडिंग वाहनों की मिल रही थी सूचना

जिले में कप्तान के आदेश के वाद ओवरलोडिंग वाहनों ओर मिट्टी अवैध खनन पर रोक लगी हुई है। इसके बाद भी मंडावर पुलिस इन सब से बेपरवाह है, थाना क्षेत्र में अवैध रूप से उत्तराखंड से बालावाली पुल द्वारा रात्रि में अवैध रूप से अवैध खनन सामग्री से भरे हुए वाहनों को तिरपाल से ढक कर जिले में प्रवेश कराया जा रहा था, एसपी को इसकी शिकायत मिल रही थी। क्षेत्र में जेसीबी से मिट्टी का खनन की भी वीडियो आई थी। जिसमें पुलिस की भूमिका संदिग्ध थी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें