Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंदिर में ‘शिवमनाथ’ बनकर रह रहा था सनव्वर हुसैन, अचानक हो गया छूमंतर, ढूंढ़ने में पुलिस के छूटे पसीने!

बिजनौर में एक व्यक्ति शिवमनाथ जिसने मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाने का दावा किया था अचानक गायब हो गया। पुलिस ने जांच शुरू की और उसे हरिद्वार से बरामद कर लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और उसके फोन कॉल डिटेल खंगाल रही है। पुलिस ने कहा है कि व्यक्ति के सनातन धर्म स्वीकार करने की बात सामने आई है और उसका पूरा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
मंगलवार रात वह नाटकीय ढंग से गायब हो गया था।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाने का दावा करने वाले सनव्वर उर्फ शिवमनाथ का सच सामने आने पर पुलिस ने जांच शुरू की तो वह मंगलवार रात वह नाटकीय ढंग से गायब हो गया। 

गायब होते ही जिले की पुलिस में हलचल मच गई। पुलिस, स्वाट और सर्विलांस टीम युवक की तलाश में जुट गई। पुलिस ने बुधवार शाम उसे हरिद्वार से बरामद कर लिया। पुलिस और स्वाट टीम युवक से पूछताछ कर रही है और उसके फोन कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।

यह है पूरा मामला

शेरकोट थाना क्षेत्र के गांव तिपरजोत में सोमवार रात लगभग नौ बजे ग्रामीणों ने खो नदी के पास स्थित शिव मंदिर में बाबा के रूप में रह रहे 40 वर्षीय एक युवक को पकड़ लिया। वह भगवा कपड़े पहने हुए था। पूछताछ में युवक ने अपना नाम शिवमनाथ बताया। 

ग्रामीणों ने युवक का पैन कार्ड व आधार कार्ड की जांच करने पर पता चला कि उसका नाम सनव्वर हुसैन पुत्र अफसर अली निवासी गांव मसमासी थाना स्वार, जिला रामपुर सामने आया। सूचना पर पुलिस ने युवक की जांच शुरू की। 

सीओ अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि जांच में पता चला कि 2018 में नगीना के काली माता मंदिर में उसके धर्म गुरु इतिवारी नाथ ने सनातन धर्म स्वीकार कराया था। पुलिस जांच में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला। सीओ और थाना प्रभारी ने पूछताछ के बाद सन्नवर को तिपरजोत के ग्रामीणों को सौंप दिया। 

रात दो बजे हुआ गायब

उधर, मंगलवार रात करीब दो बजे युवक गांव से संदिग्ध हालात में गायब हो गया। ग्रामीणों ने तलाश की तो पता चला कि वह किसी से हरिद्वार के लिए कहकर गया है। 

उधर, युवक के गायब होने की जानकारी से पुलिस में भी हलचल मच गई। युवक की तलाश में थाना पुलिस, स्वाट और सर्विलांस टीम को लगाया गया। बुधवार को भी दिनभर उसकी खोजबीन होती रही। 

इसी बीच पुलिस को सन्नवर की लोकेशन हरिद्वार में मिली। पुलिस की टीम हरिद्वार पहुंची और उसे फिर से बिजनौर ले आई। अब पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। उधर, पुलिस अधिकारी का दावा है कि वह गायब नहीं हुआ था। पुलिस की निगरानी में हैं।

अभी तक की जांच में युवक के सनातन धर्म स्वीकार करने की बात सामने आई है। मंगलवार को दो ग्रामीणों की सुपुर्दगी में दिया था। युवक अपने परिचित से मिलने के लिए हरिद्वार गया था। बाद में वापस बुला लिया गया। अब पुलिस की निगरानी में उसे जिम्मेदार लोगों की सुपुर्दगी में दिया जाएगा। साथ ही उसका पूरा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

-अभिषेक झा, एसपी

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर लूटकांड में 4 डकैत गिरफ्तार, 2.5KG से ज्यादा सोना बरामद; CCTV फुटेज में खुलासा- महीनों से चल रही थी रेकी

यह भी पढ़ें: मैनपुरी में कहर बनकर बरसी बारिश, अलग-अलग हादसों में 5 की मौत; कहीं ढही दीवार तो कहीं भरभराकर गिर गया पूरा घर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर