Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रिज के नीचे दबने से घर में अकेले रह रही 80 साल की बुजुर्ग महिला की मौत, पड़ोसियों को 5 दिन बाद चला पता

Bijnaur News in Hindi परिवार वालों ने वृद्धा के बेटे को सूचना दी। ग्राम प्रधान नसीम अहमद की सूचना पर पुलिस पहुंची लेकिन परिवार के लोगों ने कहा कि यह हादसा है और वह शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते। फोन पर बातचीत में बेटे ने आने में विलंब होने और शव की स्थिति ठीक न होने पर अंतिम संस्कार कर देने की बात कही।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 23 Jun 2024 09:35 PM (IST)
Hero Image
बेटा नहीं पहुंच सका अंतिम संंस्कार में

 जागरण संवाददाता, बिजनौर। घर में अकेली रह रही 80 वर्षीय वृद्धा की फ्रिज के नीचे दबने से मौत हो गई। दुर्गंध आने पर आसपास के लोगों को पांच दिन बाद पता चला। बेटा अपने परिवार के साथ बाहर रहता है। परिवार वालों ने हादसा बताते हुए पोस्टमार्टम नहीं कराया। बेटा अंतिम संस्कार के बाद घर पहुंचा। वृद्धा चंदो के पति अब्दुल शमी की 30 साल पहले मृत्यु हो गई थी। बेटा अब्दुल सैमून 10 साल से अल्मोड़ा में परिवार के साथ रहकर नौकरी करता है। वृद्धा घर में अकेली रहती थी।

17 जून को बकरीद पर पड़ोसी महिलाओं ने वृद्धा को घर के बाहर देखा था। उसके बाद से वह दिखाई नहीं दी। शनिवार दोपहर बाद चंदो के घर से दुर्गंध आ रही थी। शाम को पड़ोसी ने खिड़की से देखा तो चंदो फ्रिज के नीचे दबी हुई थी। चंदो का शव काफी हद तक सड़ चुका था।

पांच दिन तक दबी रही फ्रिज के नीचे

अनुमान लगाया जा रहा है कि मौत पांच दिन पहले हो गई थी। परिवार वालों ने वृद्धा के बेटे को सूचना दी। ग्राम प्रधान नसीम अहमद की सूचना पर पुलिस पहुंची लेकिन परिवार के लोगों ने कहा कि यह हादसा है और वह शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते। फोन पर बातचीत में बेटे ने आने में विलंब होने और शव की स्थिति ठीक न होने पर अंतिम संस्कार कर देने की बात कही।

तीन-चार महीने में आता था बेटा घर

इसके बाद परिवार वालों ने शव को सिपुर्द-ए-खाक कर दिया। बेटा शनिवार देर रात घर पहुंचा। ग्राम प्रधान ने बताया की चंदो की पेंशन थी और उसका पुत्र खर्च के लिए पैसा भेजता था। वह तीन-चार महीने में मां से मिलने आता था और हफ्ते-दस दिन में फोन करता था।