Move to Jagran APP

करंट से वृद्धा व लाइनमैन झुलसा, तीन पशु मरे

चांदपुर(बिजनौर) : गांव तखनपुरी में एक मकान के पास से गुजर रही एलटी लाइन के खंभे के आसप

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 10:20 PM (IST)
करंट से वृद्धा व लाइनमैन झुलसा, तीन पशु मरे

चांदपुर(बिजनौर) : गांव तखनपुरी में एक मकान के पास से गुजर रही एलटी लाइन के खंभे के आसपास अचानक करंट दौड़ गया। इससे मकान के बाहर बंधे तीन पशुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मकान में मौजूद वृद्धा करंट की चपेट में आकर झुलस गई। ग्रामीणों ने इसके विरोध में हंगामा भी किया। उधर, थुरैला में लाइन पर काम कर रहा लाइनमैन करंट की चपेट में आकर झुलस गया।

धनौरा रोड स्थित गांव तखनपुरी में इकारामुद्दीन व उसके भाई निजामुद्दीन का मकान गांव के बाहर की ओर है। मकान के पास एचटी लाइन गुजर रही है। जिसका डबल पोल भी वहीं खड़ा है। पोल के पास ही दोनों के पशु बंधे रहते हैं। रविवार सुबह अचानक लाइन के जरिए खंभे में करंट आ गया, जो जमीन में दौड़ गया। करंट की चपेट में आने से वहां बंधी एक गाय व दो भैंस मौके पर ही मर गई। जबकि इरामुद्दीन व निजामुद्दीन की मां वकीला (70) पत्नी मुन्ने खां भी झुलस गई। वह भी मकान में कुछ काम कर रही थी। जबकि, अन्य परिजन जंगल गए थे। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और झुलसी वृद्धा को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, पशुओं की मौत को लेकर विरोध जताया। उन्होंने विभाग से मुआवजे की मांग की। उधर, बास्टा के गांव वलीपुर गांवड़ी निवासी संविदा कर्मी लाइनमैन महिपाल शनिवार देर शाम शटडाउन लेकर गांव थुरैला में लाइन पर काम करने गया था। काम करते समय अचानक लाइन में करंट आ गया। वह करंट की चपेट में आकर झुलस गया और उसे गंभीर हालत में हायर सेंटर में भर्ती कराया गया। इसके विरोध में परिजनों व ग्रामीणों ने बिजलीघर पहुंचकर हंगामा किया और मुआवजे की मांग की।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.