Move to Jagran APP

'NDA को सपा का PDA ही हराएगा', सामाजिक न्याय यात्रा में बोले अखिलेश; PM के वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने पर भी कसा तंज

अखिलेश यादव शनिवार को नूरपुर में पार्टी की सामाजिक न्याय यात्रा के समापन पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में समीकरण बनाने की कोशिश भी की। शुरुआत में ही उन्होंने वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की हार के जरिये प्रधानमंत्री पर हमला बोला।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 08:04 PM (IST)
Hero Image
बिजनौर में समाजवादी समाजिक न्याय यात्रा के समापन पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव। जागरण

 जागरण संवाददाता, बिजनौर। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के NDA को सपा का PDA (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) समीकरण ही हरा सकता है। भाजपा गरीब, दलित और पिछड़ों से वे अधिकार भी छीन रही है, जो उन्हें संविधान से मिले हैं। अब जनता भी यह बात समझ चुकी है।

उन्होंने कहा कि सपा को जब भी मौका मिलेगा वह पीडीए के हक और सम्मान के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। भाजपा 2014 में यूपी से ही केंद्र में आई थी और इस बार 2024 के चुनाव में यूपी से ही जाएगी।

अखिलेश यादव शनिवार को नूरपुर में पार्टी की सामाजिक न्याय यात्रा के समापन पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने भाजपा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में समीकरण बनाने की कोशिश भी की।

अपने भाषण की शुरुआत में ही उन्होंने वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की हार के जरिये प्रधानमंत्री पर हमला बोला। कहा कि हार के साथ ही एक नया शब्द आया है, यह नाम जनता ने दिया है। आपकी भाषा में कहा जाए तो यह शब्द उन पर चिपक गया है।

सपा ने लखनऊ में जो इकाना स्टेडियम बनवाया है वहां मैच होता तो परिणाम दूसरा होता। मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वे जब झूठ बोलते हैं तो अंग्रेजी में बात करते हैं ताकि जनता समझ न सके।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।