Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News : आखिर वन विभाग ने क्यों जलाया मादा गुलदार का शव? गाड़ी वाला मार गया था टक्कर- यह है वजह

Bijnaur News in Hindi गुलदार के शव वन विभाग के कार्यालय ले जाया गया और पोस्टमार्टम के बाद शव जलाकर नष्ट कर दिया गया। सोमवार सुबह राहगीरों को नजीबाबाद रोड पर गांव झलरा के पास सड़क किनारे एक गुलदार का शव पड़ा दिखा। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। गुलदार के शरीर पर चोट के गहरे निशान थे।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
वन विभाग ने वाहन धीमी गति से चलाने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। किसी वाहन की चपेट में आकर एक मादा गुलदार की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद गुलदार के शव को जलाकर नष्ट कर दिया गया। सोमवार सुबह राहगीरों को नजीबाबाद रोड पर गांव झलरा के पास सड़क किनारे एक गुलदार का शव पड़ा दिखा। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। गुलदार के शरीर पर चोट के गहरे निशान थे।

पीएम कराने के बाद शव को जलाया गया

गुलदार के शव वन विभाग के कार्यालय ले जाया गया और पोस्टमार्टम के बाद शव जलाकर नष्ट कर दिया गया। मादा गुलदार की आयु तीन से चार वर्ष तक होने का अनुमान है। क्षेत्रीय वनाधिकारी महेशचंद्र गौतम ने बताया कि गुलदार किसी तेज रफ्तार चौपहिया वाहन की चपेट में आया होगा। उन्होंने बताया कि राहगीरों को वन्यजीव बाहुल्य क्षेत्रों में कम गति पर वाहन चलाने के लिए जगह जगह बोर्ड लगाए गए हैं। जागरुकता कार्यक्रमों में भी वाहन चलाने वालों को जागरुक किया जाता है।

यह भी पढ़ें : RLD Party : कश्मीर में चुनाव लड़ेगा रालोद, स्टार प्रचारक होंगे जयंत- इस वजह से लिया गया है फैसला