Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnaur News : पहले सिर और फिर हाथ की उंगलियां खाईं, बिजनौर में आदमखोर हुआ गुलदार- भाई का शव देखकर निकल गई किसान की चीख

बिजनौर में गुलदार का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब गुलदार ने 24वां शिकार किया है। इस बार भी गुलदार ने खेत पर गए व्यक्ति पर हमला बोलकर उसकी जान ले ली। स्वजन व गांव वालों ने शव बिजनौर-मुरादाबाद राज्य हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। गांव वालों का कहना था कि खेतों में गुलदार लगातान किसानों की जान ले रहा है।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 23 Aug 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
गुस्साए परिजनों ने शव हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया।

संवाद सूत्र, हल्दौर, (बिजनौर) गुलदार ने खेत पर गए एक किसान को मार डाला। गुलदार ने किसान का सिर के मांस के साथ ही एक हाथ की तीन उंगलियां भी खाईं। सुबह जब मृतक किसान का तहेराई भाई ट्यूबवैल पर गया तो उसका शव दिखाई दिया।

किसान की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया। आक्रोशित स्वजन व गांव वालों ने गुलदार से निजात दिलाने और उचित मुआवजे की मांग को लेकर शव बिजनौर मुरादाबाद हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया।

सुबह 5 बजे खेत पर गया था व्यक्ति

हल्दौर थाने के गांव जलालपुर भूड़ निवासी कुलदीप का 40 वर्षीय पुत्र पिंकी गुरुवार शाम लगभग पांच बजे खेत पर गया था लेकिन वापस नहीं लौटा। स्वजन ने खेतों के साथ ही संभावित ठिकानों पर भी तलाश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। शुक्रवार को पिंकी का तहेरा भाई संजीव कुमार ट्यूबवैल चलाने गया था। वहां उसने खेत के अंदर पिंकी का शव पड़ा देखा।

हाथ की उंगलियां तक खा गया गुलदार

गुलदार ने उसे मारकर शव खाया था। उसके सिर से खाल और मांस लगभग गायब ही था। गुलदार ने उसके बाएं हाथ की तीन उंगलियां भी खाईं थीं। वहां गुलदार के पंजों के निशान भी थे। पिंकी की मौत का पता चलने पर स्वजन में कोहराम मच गया।

स्वजन व गांव वालों ने शव बिजनौर-मुरादाबाद राज्य हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। गांव वालों का कहना था कि खेतों में गुलदार लगातान किसानों की जान ले रहा है लेकिन वन विभाग गुलदारों से निजात दिलाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है। समाचार लिखे जाने तक जाम लगा हुआ था। सीओ सिटी संग्राम सिंह गांव वालों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह ही मारा था एक महिला को

गुलदार ने पिछले शनिवार को ही गांव पिलाना में गुलदार ने एक महिला संतोष देवी को खेत में मार डाला था। वह गांव गांव जलालपुर भूड़ से लगभग तीन किलोमीटर दूर है। वहां पर गुलदार पकड़ने के लिए कई पिंजरे लगे हैं। हालांकि महिला को मारने वाले गुलदार के ही किसान पिंकी को माने की संभावना कम हैं।

गुलदार के हमले में गई 24वीं जान

गुलदार ने डेढ़ साल के अंदर यह 24वीं जान ली है। इस साल में यह दूसरी घटना है जब गुलदार ने किसी के शव को खाया है। इससे पहले जनवरी में गंज क्षेत्र के गांव जलालपुर हसना में चंद्रप्रकाश को घर में जाकर मारा था। तब गुलदार ने उसका शव भी खाया था।

गुलदारों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जहां भी गुलदार की सूचना मिलती है, पिंजरे लगाए जाते हैं। मृतक किसान के स्वजन से बात करने का प्रयास किया जा रहा है।

अरुण कुमार सिंह, डीएफओ

यह भी पढ़ें : रायबरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया परीक्षार्थी, जांच शुरू