Move to Jagran APP

Bijnaur News : गन्ना समिति के चुनाव में मतदान स्थल पर भिड़े समर्थक, पथराव के बाद फायरिंग- पुलिसकर्मी कमरे में दुबके

बुधवार को गन्ना समिति नजीबाबाद परिसर में संचालकों के पद के लिए मतदान हो रहा था। चंदक समिति में संचालक पद पर प्रत्याशी सुधीर कुमार और बृजवीर चुनाव मैदान में प्रत्याशी के रूप में उतरे हुए थे। करीब 1130 बजे बृजवीर पक्ष ने पीठासीन अधिकारी पर आरोप लगाया और उसे हटाने की मांग करते हुए विरोध करना शुरू कर दिया।

By Anuj Kumar Sharma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
विवाद के बाद मतदान स्थल पर तैनात पुलिसकर्मी।

संवाद सहयोगी, नजीबाबाद। गन्ना विकास समिति नजीबाबाद में विभिन्न समितियों के संचालकों के पद के लिए हो रहे मतदान के दौरान संचालक पद के दो प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ और करीब पांच राउंड फायरिंग भी हुई। मारपीट व पथराव में घायल हुए लाेगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना की सूचना पर भारी फोर्स लेकर अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

पीठासीन अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

बुधवार को गन्ना समिति नजीबाबाद परिसर में संचालकों के पद के लिए मतदान हो रहा था। चंदक समिति में संचालक पद पर प्रत्याशी सुधीर कुमार और बृजवीर चुनाव मैदान में प्रत्याशी के रूप में उतरे हुए थे। करीब 11:30 बजे बृजवीर पक्ष ने पीठासीन अधिकारी पर आरोप लगाया और उसे हटाने की मांग करते हुए विरोध करना शुरू कर दिया।

उधर, दूसरा पक्ष पीठासीन अधिकारी के पक्ष में आ गया। जिससे दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों में कहासुनी शुरू हो गई। विवाद बढ़ने पर दोनों पक्ष एक-दूसरे से भिड़ गए और मारपीट के साथ पथराव भी शुरू हो गया। इस दौरान करीब पांच राउंड फायरिंग भी हुई।

पथराव होता देख पुलिस कर्मी दुबके

उधर, इस दौरान व्यवस्था बनाने के लिए मौके पर तैनात पुलिस कर्मी मारपीट व पथराव होता देख अंदर कमरे में घुस गए। सूचना पर एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह, सीओ देश दीपक सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने बामुश्किल स्थित को संभाला। बीचबचाव में एक दरोगा भी मामूली रूप से घायल हो गए। सुधीर पक्ष का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने उनके समर्थकों पर हमला किया। उधर, विवाद के कारण मची भगदड़ के चलते काफी देर तक मतदान की प्रक्रिया भी बाधित रही।

मतदान स्थल पर हथियार लेकर पहुंचे

चुनाव में मतदान स्थल के आसपास तक किसी पकार का हथियार ले जाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहती है। नियमानुसार चुनाव से पूर्व संबंधित प्रत्याशी का लाइसेंस वाले हथियार संबंधित थाना पुलिस के सुपुर्द किए जाते हैं। मारपीट के दौरान घटनास्थल पर फायरिंग भी हुई। ऐसे में मतदान स्थत तक हथियार लेकर जाना पुलिस की लापरवाही दर्शा रहा है। लोगों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने जांच की तो मौके पर एक तमंचा भी बरामद हुआ।

ये लोग हुए घायल, इनका हुआ मेडिकल जांच

विवाद में घायल हुए बृज कुमार, सूरतपाल, सुधीर कुमार, ऋतिक कुमार, लोकेंद्र, वीरपाल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सुधीर और सूरतपाल को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

सर्किल के चारों थानों की लगाई पुलिस

सीओ देश दीपक सिंह के अनुसार स्थिति को संभालने के लिए नजीबाबाद तहसील के चारों थानों नजीबाबाद के अलावा किरतपुर, मंडावली और नांगल का पुलिस बल गन्ना विकास समिति परिसर नजीबाबाद में लगाया गया। फिलहाल स्थिति सामान्य है।

दोनों पक्षों में विवाद हुआ था और मारपीट भी हुई है। मामले की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा संबंधित पर कार्रवाई होगी।

- संजीव वाजपेयी, एएसपी सिटी बिजनौर

यह भी पढ़ें : Free Cylinder: दीपावली पर 25 प्रतिशत लाभार्थियों को नहीं मिलेगा मुफ्त सिलेंडर, समय रहते फटाफट करा लें ये काम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।