Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News: बिजनौर में कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 150 से अधिक लोग बीमार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नवरात्र के पहले दिन व्रत में कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ी खाने से 150 से अधिक लोग बीमार हो गए। उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और बेहतर उपचार के निर्देश दिए। मामले की जांच की जा रही है और दोषी दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 04 Oct 2024 12:31 AM (IST)
Hero Image
डीएम ने सीएचसी पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और चिकित्सकों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए।

संवाद सहयोगी, बिजनौर। नवरात्र के पहले दिन व्रत में कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ी खाने से ग्राम रौनिया और स्याऊ में 150 से अधिक लोग बीमार हो गए। उनको सीएचसी, जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डीएम ने सीएचसी पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और चिकित्सकों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए। 

गुरुवार को उपवास के दौरान दोनों स्थानों के लोगों ने कुट्टू के आटे की पकौड़ियां खाईं। पकौड़ी खाने के बाद कुछ लोगों के पेट में दर्द तो कुछ को उल्टी होने लगी। यह देख परिजन घबरा गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए। 

निजी अस्पताल में भर्ती हुए लोग

रौनिया निवासी राजीव कुमार व उनकी पत्नी रुचि, बेटा नैतिक तथा सनी के साथ ही देवेंद्र व उसकी पत्नी व कस्बे के रहने वाले पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी घनेंद्र पाल सिंह व उनकी बेटी भव्या व प्रज्ञा तथा मनू सहित स्याऊ के 70 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। 

देर रात तक बीमारों की संख्या 150 से अधिक हो गई। सीएचसी और जिला अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने मरीजों का हाल जाना। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि कुट्टू का आटा खाने 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं। 50 लोगों को सीएचसी चांदपुर में तथा कई अन्य लोग निजी अस्पताल में भर्ती हैं। 

सीएचसी से कुछ लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मरीजों की हालत में सुधार है और उनकों बेहतर उपचार दिया जा रहा है। कुछ मरीजों ने समय पर उपचार न मिलने का भी आरोप लगाया। आसपास की सीएचसी व पीएचसी के डॉक्टर भी बुला लिए गए हैं। 

डीएम ने कहा कि पता किया जा रहा है कि बीमार लोगों ने कुट्टू का आटा किस दुकान से खरीदा था। खराब आटा देने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP News: अमेठी में दो बच्चों समेत शिक्षक दंपती की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकाबंदी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें