Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बिजनौर जिले में गुपचुप तरीके से मदरसे में बनाई जा रही थी मस्जिद, मौके पर पहुंच गई पुलिस...

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के खुशहाल नगर गढ़ी गांव में एक मस्जिद और एक देवस्थल के निर्माण कार्य को रोक दिया है। ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीओ राकेश वशिष्ठ और थाना प्रभारी हरिओम चौहान ने बिना अनुमति निर्माण कार्य रुकवाया है। मस्जिद निर्माण को लेकर हिंदू समाज के लोगों में आक्रोश है जबकि देवस्थल के निर्माण कार्य को रोकने से हिंदू समाज के लोग नाराज हैं।

By Nanadkishor Nanad Edited By: Abhishek Saxena Updated: Fri, 13 Sep 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
Bijnor News: पुलिस का सांकेतिक फोटो खबर में इस्तेमाल किया गया है।

संवाद सूत्र, नगीना/बिजनौर। गांव खुशहाल नगर गढ़ी में एक मदरसा बना है। ग्रामीणों का कहना है कि मदरसा परिसर में मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा है। शिकायत पर बिना अनुमति मस्जिद के कराएं जा रहे निर्माण की सूचना पर पहुंचे सीओ राकेश वशिष्ठ व थाना प्रभारी हरिओम चौहान ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया है।

बिना अनुमति के निर्माण करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी पुलिस ने दी। वहीं गांव में पुलिस ने मस्जिद का निर्माण कार्य रुकवाने के साथ एक देव स्थल पर चल रहे निर्माण कार्य को भी रुकवा दिया है। जिससे हिंदु समाज के लोगों में आक्रोश है।

थाना क्षेत्र के गांव खुशहाल नगर गढ़ी निवासी ग्रामीणों ने आरोपित लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि गांव स्थित एक मदरसा परिसर में मस्जिद का गुपचुप निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण सामग्री के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने बुधवार की देर शाम बाहर से तैयार कराई गई मीनारें भी मंगाई है और गुरुवार को बनाई जा रही मस्जिद में मीनार लगाने का कार्य भी किया गया।

मस्जिद निर्माण की सूचना पर पहुंचे सीओ

मस्जिद निर्माण की सूचना पर सीओ राकेश वशिष्ठ और थाना प्रभारी हरिओम चौहान गांव पहुंचे। यहां उन्होंने मस्जिद निर्माण को लेकर जानकारी ली और मौके पर जाकर जांच भी की। साथ ही अनुमति मिलने के बाद ही मस्जिद का निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। बिना अनुमति के निर्माण करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी मदरसा संचालकों को दी।

थाना प्रभारी हरिओम चौहान ने बताया कि बिना अनुमति कराए जा रहे मस्जिद के निर्माण का कार्य को रुकवा दिया है। गांव में पूरी तरह से शांति है। प्रशासन से अनुमति मिलने पर ही निर्माण कार्य होने दिया जाएगा।

देव स्थल का भी रुकवाया निर्माण कार्य

गांव के उत्तर दिशा में कुएं के पास देव स्थल पर स्थापित वर्षो पुराने शिवलिंग को किसी शरारती तत्व ने कुछ दिन पहले खंडित कर था। घटना के बाद पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत किया और दूसरा शिवलिंग मंगा कर विधि विधान से पूजा पाठ करके स्थापना कराई थी। ग्रामीणाें ने इसी देव स्थल पर आपसी सहमति से निर्माण कार्य करा रहे थे।

गांव के मस्जिद का निर्माण रोकने के लिए पहुंची पुलिस ने देव स्थल पर चल रहे निर्माण कार्य को भी रुकवा दिया है। जिससे हिंदु समाज के लोगों को नाराजगी है। ग्राम प्रधान अवधेश चौहान ने बताया कि आपसी सहमति के बाद समाज के लोग देव स्थल पर निर्माण कर रहे थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर