Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: कॉलोनियों पर जेसीबी लेकर पहुंच गई तहसील की टीम, एक पल में ध्वस्त कर दिया पूरा निर्माण

Bulldozer Action In Bijnor Latest News बिजनौर में अवैध कॉलोनियों पर जेसीबी चलने से कॉलोनाइजरों में खलबली मची है। अवैध कॉलोनी के निर्माण को ध्वस्त करने से पहले कॉलोनाइजर को नोटिस भी दिया गया था। लेकिन प्रॉपर्टी डीलरों ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद तहसील प्रशासन की टीम जेसीबी लेकर पहुंची और सभी अवैध निर्माण को ध्वस्त कराने का काम किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 17 Sep 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
Bulldozer Action In Bijnor: जेसीबी का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया गया है।

संवाद सूत्र, जागरण मंडावर/बिजनौर। Bijnor News: तहसील प्रशासल ने सोमवार की दोपहर जेसीबी मशीन चलवाकर अवैध रूप से विकसित की जा रही दो कॉलोनियों में हुआ निर्माण ध्वस्त करा दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई से प्लॉटिंग कर रहे कॉलोनाइजर्स में हड़कंप मचा हुआ है।

नायब तहसीलदार अतुल कुमार के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम सोमवार की दोपहर जेसीबी लेकर मोहल्ला कस्साबान, मंडी समिति के पास और बिजली घर के निकट विकसित की जा रही कॉलोनी में पहुंची। जेसीबी के जरिए इन कॉलोनियों में कराए गए निर्माण को ध्वस्त कराने की कार्रवाई की।

मांगे गए थे दस्तावेज

नियत प्राधिकारी विनियमित क्षेत्र/एसडीएम सदर ने मंडावर में कॉलोनी विकसित करने वाले कॉलोनाइजर को नोटिस जारी कर दस्तावेज मांगे गए थे। इन कॉलोनियों में से सिर्फ तीन कॉलोनी के दस्तावेज वैध पाए गए थे। वही मोहल्ला कस्साबान में स्थित मंडी समिति के निकट स्थित गाटा संख्या 70, 62 तथा बिजली घर के सामने स्थित गाटा संख्या 1838, 1844 में कॉलोनी विकसित करने वाले कॉलाेनाइजर दस्तावेज नहीं दिखा पाए। इस पर नियत प्राधिकारी विनियमित क्षेत्र/एसडीएम सदर ने इन कॉलोनियों को अवैध घाेषित करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश दिए थे। नियत प्राधिकारी विनियमित क्षेत्र/एसडीएम सदर अवनीशकुमार ने मंडावर में दो अवैध कॉलोनियां ध्वस्त कराए जाने की पुष्टि की है।  

बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के दौड़ रही तीन एंबुलेंस को किया सीज

बिजनौर एसपी अभिषेक झा के निर्देश पर यातायात पुलिस द्वारा जनपद में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। सोमवार को यातायात पुलिस द्वारा थाना कोतवाली शहर क्षेत्र में शक्ति चौराहा, जानी चौराहा, जाजी चौराहा और नगर पालिका चौराहा आदि जगहों पर चेकिंग की गई। इस दौरान बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के चल रही एंबुलेंस को सीज किया गया। जबकि क्षमता से अधिक सवारी बैठाने व ओवरलोडिंग के साथ यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर ई-रिक्शाओं का यातायात नियमों के तहत कुल 80,000 रुपये का चालान किया गया।

ये भी पढ़ेंः 'सपा मुखिया गुंडाें के सरगना' पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना; कहा- कानून व्यवस्था सुधरी

ये भी पढ़ेंः Firozabad Blast News: पटाखा गोदाम ब्लास्ट में 5 की मौत 11 घायल; 11 घंटे चला एसडीआरएफ का बचाव अभियान, PHOTOS