Move to Jagran APP

Bijnor: होली में डांस को लेकर बिजनौर में बवाल, तलवार- दरांती और गंडासा लेकर घुसे लोग; जातीय संघर्ष में 12 घायल

Bijnor News देश कल जहां रंगों की होली मना रहा था तो वहीं बिजनौर में होली पर खूनी संघर्ष देखने को मिला। दुल्हैंडी पर म्यूजिक सिस्टम पर डांस करने को लेकर जातीय संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठी डंडे चले व पथराव हुआ। विवाद में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों पक्षों के कुल 21 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 26 Mar 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
होली में डांस को लेकर बिजनौर में बवाल, तलवार- दरांती और गंडासा लेकर घुसे लोग

जागरण संवाददाता, बिजनौर। दुल्हैंडी पर म्यूजिक सिस्टम पर डांस करने को लेकर जातीय संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठी डंडे चले व पथराव हुआ। विवाद में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मामले में दोनों पक्षों के कुल 21 लोगों पर बलवा मारपीट और जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोतवाली नजीबाबाद क्षेत्र के गांव मुख्तारपुर उर्फ हकीमपुर में सोमवार डीजे पर डांस करने को लेकर दलित समाज के दीपू और ठाकुर समाज के मोनू के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से जमकर लाठी डंडे और पथराव हुआ। विवाद में एक दर्जन लोग घायल हो गए।

तलवार, दरांती और गंडासा लेकर पहुंचे लोग

गांव के बाबूराम पुत्र केसरी सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गांव का ही पंकज कुमार पुत्र धर्मेंद्र सिंह, आलोक कुमार पुत्र नरेश सिंह, राजन उर्फ टिंकू पुत्र नरेश सिंह, उज्जवल पुत्र उमेश कुमार, डिंपल पुत्र सुरेश सिंह, भूपेश सिंह पुत्र जयपाल सिंह, तरुण कुमार पुत्र भूपेश सिंह, आकाश पुत्र उमेश सिंह, योगेश पुत्र जयपाल सिंह और गांव पदारथपुर के विपिन पुत्र घासीराम आपस में एक राय होकर हाथों में तलवार, पाठल, दरांती, सरिये, गंडासे लेकर गाली-गलौज करते हुए और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसके घर में जा घुसे और मारपीट करते हुए जान से मारने की नीयत से हथियारों से हमला कर दिया।

हमला और बीच बचाव में कई लोग घायल

बचाव के लिए गांव के ही शुभम, अतुल, नीरज, अनिकेत, कुनाल, पवन, बिट्टू आदि उसे और उसके परिवार को छुड़ाने आए तो आरोप है कि आरोपितों ने इन सभी पर हमला किया। इस हमले में बाबूराम का पुत्र प्रदीप व सोनू के साथ-साथ बचाव कर रहे सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये भी आरोप है कि हमलावर तमंचे से फायर करते हुए मौके से फरार हो गए। ठाकुर बिरादरी की ओर से वंचित समाज के 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गांव में तैनात है पुलिस बल

सीओ दीपक सिंह ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात है। इस मामले में कुल 21 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। उधर बसपा प्रमुख मायावती की ओर से इस घटना को लेकर अक्स पर पोस्ट किया गया और कार्रवाई की मांग की गई।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने बताया- होली का पर्व क्या संदेश देता है, भगवान नरसिंह की रंगभरी शोभायात्रा में सम्मिलित होकर कहा- सनातन धर्म...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।