Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor: तालाब से पकड़ लाए मछली, होटल पर बंटवारा कर रहे थे युवक तभी दो पक्षाें में हुआ कुछ ऐसा कि चलने लगे चाकू-छुरे

एक पक्ष के लाेगों पर धारदार हथियार से हमला भी किया गया जिसमें चार लोग गंभीर घायल हो गए। उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Rahul Shyam Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 18 May 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
बिजनौर में मछली के बंटवारे को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

संवाद सहयोगी, जागरण धामपुर। क्षेत्र के गांव मिलक जहांगीराबाद में गुरुवार रात तालाब से मछली पकड़ कर लाए कुछ युवकों में मछली के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष के लोग आमने सामने आ गए और उनमें जमकर मारपीट व संघर्ष हो गया।

थाना धामपुर के गांव मिलक जहांगीराबाद में अरशद पुत्र मोहम्मद शाहिद का संयुक्त परिवार रहता है। अरशद के मुताबिक उसके ताऊ सईद व चाचा शमीम का गांव में चाय नाशते का होटल है। गुरुवार रात लगभग आठ बजे वह लोग अपने होटल पर थे, तभी अरशद का छोटा चाचा जाहिद व तहेरा भाई नाजिम तालाब से मछली पकड़ कर गांव निवासी शमीम कुरैशी पुत्र अब्दुल वाहिद और जाकिर पुत्र ताहिर के साथ ताऊ के होटल पर आए।

बंटवारे को लेकर हुआ विवाद

जहां वह चारों तालाब से पकड़ी गई मछलियों का बंटवारा कर रहे थे। लेकिन इस दौरान उसके चाचा जाहिद व भाई नाजिम का दूसरे युवक जाकिर व शमीम कुरैशी से विवाद हो गया। होटल स्वामी उसके ताऊ सईद व चाचा ने दोनों पक्षों को शांत कराते हुए बीच बचाव किया। लेकिन आरोप है कि इसी दौरान आरोपित शमीम कुरैशी ने धारदार हथियार से अरशद के चाचा होटल स्वामी शमीम पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

ये भी पढ़ेंः Ganga Expressway: दिसम्बर में शुरू हो जाएगा 594 KM वाला गंगा एक्सप्रेस-वे, बदायूं में नेशनल हाईवे और रामगंगा पर पुल तैयार

जान से मारने की धमकी देकर भागे

इसी दौरान विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के और लोग भी आमने सामने आ गए। आरोप है कि दूसरे पक्ष के अन्य लाेगों ने होटल स्वामी के पक्ष के लोगों पर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। शोर शराबा सुनकर अन्य ग्रामीण भी आ गए, जिस पर आरोपित जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। इस हमले में होटल स्वामी शमीम, सईद, जाहिद व नाजिम गंभीर घायल हाे गए, स्वजन ने पुलिस को सूचना देकर उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Moradabad: 'साहब, गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता है मेरा पति', एक्सपोर्टर ने पत्नी को दिया तीन तलाक

इस मामले में मोहम्मद अरशद पुत्र शाहिद की तहरीर पर पुलिस ने दूसरे पक्ष के छह आरोपितों शमीम कुरैशी पुत्र अब्दुल वाहिद, जाकिर व उस्मान पुत्रगण ताहिर, वाजिद पुत्र शाहिद और नाजिम व राशिद निवासीगण गांव मिलक जहांगीराबाद के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने इस मामले में आरोपित शमीम कुरैशी, राशीद व वाजिद को गिरफ्तार कर लिया है। उनका चालान कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें