Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नजीबाबाद से दिल्ली और मुंबई के लिए ट्रेन की मांग, नगीना सांसद चंद्रशेखर ने संसद में रखा मुद्दा

एक माह पूर्व नजीबाबाद की लाहोटी कालोनी में व्यापारियों ने नगर पंचायत साहनपुर के चेयरमैन खुर्शीद मंसूरी को नगीना लोकसभा क्षेत्र के सांसद चंद्रशेखर के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में नजीबाबाद से दिल्ली के लिए सुबह के समय और मुंबई के लिए ट्रेन चलाने की मांग की गई थी। जिस पर सांसद ने बुधवार को लोकसभा में यह मामला प्रमुखता से उठाया।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 01 Aug 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
नगीना लोकसभा क्षेत्र से सांसद चंद्रशेखर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नजीबाबाद (बिजनौर)। नगीना लोकसभा क्षेत्र से सांसद चंद्रशेखर ने लोकसभा में नजीबाबाद से दिल्ली और मुंबई के लिए शीघ्र ही ट्रेन चलाने की मांग उठाई है। नजीबाबाद से दोनों ट्रेन चलने पर जिलेवासियों और आसपास की जनता को बेहद ही लाभ होगा, इसलिए जनहित में दोनों ट्रेन चलाया जाना बेहद ही जरूरी है।

बता दें कि लगभग एक माह पूर्व नजीबाबाद की लाहोटी कालोनी में व्यापारियों ने नगर पंचायत साहनपुर के चेयरमैन खुर्शीद मंसूरी को नगीना लोकसभा क्षेत्र के सांसद चंद्रशेखर के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में नजीबाबाद से दिल्ली के लिए सुबह के समय और मुंबई के लिए ट्रेन चलाने की मांग की गई थी। इसके बाद खुर्शीद मंसूरी ने सांसद चंद्रशेखर से मुलाकात कर शीघ्र ही यह समस्या लोकसभा में उठाने की मांग की थी, जिस पर सांसद ने बुधवार को लोकसभा में यह मामला प्रमुखता से उठाया।

नजीबाबाद से दिल्ली के लिए नहीं कोई ट्रेन

वर्तमान में नजीबाबाद से सुबह के समय दिल्ली के लिए कोई ट्रेन नहीं है। इसके साथ ही जनपदवासियों को यदि ट्रेन का सफर कर मुंबई जाना हो तो वह नहीं जा सकते। जिलेवासी पिछले लगभग तीन दशक से नजीबाबाद से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन इस ओर जरा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा।

हालांकि जनपद में बिजनौर एवं नगीना लोकसभा सीट का लोकसभा चुनाव में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को प्रभारी बनाया गया था। इसके बावजूद अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ। सांसद ने रेल मंत्री से शीघ्र ही क्षेत्रवासियों की इस समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: अलीगढ़ में भीषण सड़क हादसा, कंटेनर व कार की भिड़ंत से पांच लोगों की मौत

इसे भी पढ़ें: 11 गवाह, 60 से ज्यादा तारीखें...; पत्नी की हत्या कर सिर लेकर घूमने वाले पति को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा