Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूट्यूबर एल्विश यादव के साथी राहुल फाजिलपुरिया की तीन एकड़ जमीन ईडी ने की सीज, बिजनौर के कस्बा झालू में है भूमि

YouTuber Elvish Yadav And Singer Rahul Fazilpuria Update News एल्विश यादव और उसके साथी गायक राहुल फाजिलपुरिया की संपत्ति को ईडी ने अटैक किया है। बिजनौर की संपत्ति के बारे में सब रजिस्ट्रार से ईडी ने जानकारी मांगी थी। सब रजिस्ट्रार ने ईडी लखनऊ को भेजे जवाब में बताया कि गायक राहुल फाजिलपुरिया की बिजनौर जनपद के कस्बा झालू में तीन एकड़ जमीन है।

By Rajnarayan Kaushik Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:14 AM (IST)
Hero Image
Bijnor News: एल्विश यादव और दोस्त राहुल फाजिलपुरिया पर ईडी ने कार्रवाई की है।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। यूट्यूबर एल्विश और उसके साथी गायक राहुल फाजिलपुरिया पर ईडी ने शिकंजा कसा दिया है। दोनों की संपत्ति को अटैक किया गया है। संपत्ति के बारे में बिजनौर के सब रजिस्ट्रार से ईडी ने जानकारी मांगी थी।

सब रजिस्ट्रार ने ईडी लखनऊ को भेजे जवाब में बताया कि गायक राहुल फाजिलपुरिया की बिजनौर जनपद के कस्बा झालू में तीन एकड़ जमीन है। ईडी के निर्देश पर उक्त भूमि की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इससे पहले हरियाणा में यूट्यूबर एल्विश की संपत्ति ईडी जब्त कर चुकी है।

बिजनौर में भी राहुल फाजिलपुरिया के नाम पर संपत्ति

तमाम तरह के विवादों में घिरे यूट्यूबर एल्विश और उसके साथी गायक राहुल फाजिलपुरिया की संपत्ति की जांच ईडी द्वारा की जा रही है। जांच में सामने आया कि बिजनौर में भी राहुल फाजिलपुरिया के नाम पर संपत्ति है। पिछले दिनों लखनऊ प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल यादव फाजिलपुरिया पुत्र रामवीर यादव निवासी फजलपुर गुरुग्राम द्वारा लोकसभा चुनाव में गुरुग्राम लोकसीट पर दाखिल नामांकन पत्र के साथ लगाए शपथ पत्र की जांच की, तो पता चला था कि राहुल की जनपद बिजनौर के कस्बा झालू में तीन एकड़ जमीन है।

ये भी पढ़ेंः एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के खिलाफ ED का एक्शन, यूपी-हरियाणा में करोड़ों की प्रॉपर्टी जब्त

कस्बा झालू में तीन एकड़ भूमि

ईडी ने निबंधन एवं पंजीयन विभाग से राहुल यादव फाजिलपुरिया का संपत्ति का रिकार्ड मांगा। उपनिबंधक सदर ने ईडी को भेजे जवाब में स्पष्ट किया कि राहुल फाजिलपुरिया की कस्बा झालू में तीन एकड़ भूमि है। यह भूमि राहुल ने साल 2011 में झालू के मोहल्ला महाजानान निवासी मुनेंद्र सिंह से खरीदी थी।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: बागेश्वर,अल्मोड़ा-नैनीताल सहित कई जिलों में में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट

बताते है कि यह भूमि झालू-नहटौर मार्ग पर स्थित है। एआईजी स्टाम्प एवं पंजीयन आशुतोष जाेशी ने ईडी लखनऊ को रिपोर्ट भेजे जाने की पुष्टि की है। ईडी द्वारा भेजे गए पत्र के बाद उक्त भूमि की बिक्री पर रोक भी लगा दी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें