Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: पुलिस को एनकाउंटर की जरूरत ही न पड़े...रालोद मुखिया जयन्त चौधरी ने कही मुठभेड़ पर बड़ी बात

Jayant Chaudhary Said On UP Police Encounter Update यूपी में एनकाउंटर पर सियासत तेज हो गई है। सुल्तानपुर एनकाउंटर में मंगेश यादव की मौत पर अखिलेश ने जाति देखकर एनकाउंटर की बात की। वहीं माता प्रसाद पांडेय ने फर्जी एनकाउंटर करने की बात कही। जयन्त ने कहा कि यूपी पुलिस का इतना खाैफ होना चाहिए कि अपराधी खुद ही धराशायी हो जाए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 25 Sep 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
Bijnor News: केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी बिजनौर में बोलते हुए।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत गंभीर हैं। उत्तर प्रदेश में वर्दी का इतना डर होना चाहिए कि अपराधी खुद ही धराशायी हो जाएं और गोली चलाने की जरूरत नहीं पड़े। उत्तर प्रदेश पुलिस इतनी मजबूत होनी चाहिए कि अपराधी अपराध करने से डरें। पुलिस को एनकाउंटर की जरूरत ही न पड़े।

पूर्व मुख्यमंंत्री अखिलेश यादव द्वारा उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे एनकाउंटर के सवाल पर उन्होंने कहा कि एनकाउंटर की कई पहलुओं में जांच होती है। जब तक यह जांच पूरी न हो जाए किसी नेता को इस पर बात करने से बचना चाहिए।

युवाओं को दिए ऑफर लेटर

केंद्रीय उद्यमिता एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व शिक्षा राज्यमंत्री जयन्त चौधरी ने युवाओं को जॉब ऑफर लेटर देते हुए कहा कि वे ही देश का वर्तमान और भविष्य हैं। ये उनके लिए नए जीवन की शुरुआत है। जो हमारी पीढ़ी को नहीं मिला वो इस पीढ़ी को जरूर मिलेगा। जयंत ने कहा कि लेटर पाने वाले युवा अब अपने सपनों की उड़ान भरें। कार्यक्रम में तीन हजार से अधिक युवाओं को जॉब ऑफर लेटर वितरित किए गए।

पहले भी लगते थे रोजगार मेले, लेकिन क्षमता के उद्यमी नहीं मिलते

राजकीय आईटीआई परिसर में युवाओं को कौशल भारत विकसित भारत अभियान के अंतर्गत आयोजित बिजनौर कौशल महोत्सव में जयन्त चाैधरी ने कहा कि पहले भी रोजगार मेले आयोजित होते थे लेकिन उनमें काफी कमियां रहती थी। युवा तकनीक में कुशल नहीं थे। उद्यमी खुद आकर कहते थे वे रोजगार देने को तैयार हैं लेकिन उन्हें उस क्षमता के उद्यमी नहीं मिल रहे हैं।

पीएम युवाओं को तकनीक और कौशल से जोड़ रहे

जयन्त चौधरी ने कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी युवाओं को तकनीक और कौशल से जोड़ने को सबसे जरूरी बताते हैं। कहा कि उन्होंने युवाओं को रोजगार से पहले 40 घंटे का प्रशिक्षण दिलाया। इसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। कहा कि बिजनौर में जाब रेडीनेस प्रोग्राम में 13 हजार से अधिक युवाओं ने पंजीकरण कराया और तीन हजार से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है। जो युवा आज जाब आफर लैटर लेकर नहीं जा रहे उन्हेंं निराश होने की जरूरत नहीं है। विभाग उनके संपर्क में रहेगा और संवाद करता रहेगा। अगली बार उन्हें भी कामयाबी जरूर मिलेगी।

चौधरी अजित सिंह भी रोजगार की बात करते थे

जयन्त ने कहा, कि ग्रामीण प्रतिभा सामने आएगी तो गांवों से जातिवाद खत्म होगा। कहा कि देश के एक हजार आईटीआई को सुधारने पर काम किया जा रहा है। 2014 से पहले देश का शिक्षा बजट 68 हजार करोड़ था जो अब बढ़ाकर 1.30 लाख करोड़ किया गया है।

जयन्त ने कहा कि चौधरी चरण सिंह और चौधरी अजित सिंह भी रोजगार की बात करते थे। आज किसान को भी पता है कि आगे चलकर खेती में जीवन यापन करना और मुश्किल हो जाएगा। उन्हांने युवाओं को जॉब ऑफर लेटर वितरित किए। व्यावसायिक शिक्षा राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि जिले के युवाओं को आगे बढ़ाने का पूरा अवसर दिया जाए।  

ये भी पढ़ेंः Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का बदला मिजाज, आज घनघोर बारिश का येलो अलर्ट जारी

ये भी पढ़ेंः 925 Crores के फर्जी बिल बनाकर डकार गए 135 करोड़; इंटर पास निकला मास्टर माइंड, मुजफ्फरनगर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा