Move to Jagran APP

किसानों ने किया NHAI के अफसरों का किया घेराव, तालाबंदी कर आंदोलन की दे डाली चेतावनी; DM तक भी पहुंची थी बात

बिजोनर के किसानों ने एनएचएआई अधिकारियों का घेराव कर बिजनौर चीनी मिल से वीकेआईटी मार्ग पर निर्माण शुरू कराने की मांग की। किसानों ने चेतावनी दी कि अगर सड़क का निर्माण शुरू नहीं हुआ तो प्लांट पर तालाबंदी कर आंदोलन किया जाएगा। एनएचएआई अधिकारियों ने इसी हफ्ते काम शुरू करने का भरोसा दिया है। डीएम ने भी इस समस्या के समाधान भरोसा दिलाया था।

By Navneet Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 13 Oct 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
बिजनौर-नगीना मार्ग पर एनएचआई के अफसरों से वार्ता करते किसान। सौजन्य पाठक

जागरण संवाददाता, बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक से जुड़े किसानों ने रविवार को एनएचएआइ के अफसरों का घेराव कर बिजनौर चीनी मिल से लेकर वीकेआइटी मार्ग पर निर्माण शुरू कराए जाने की मांग की। किसानों ने चेतावनी दी, कि यदि इस मार्ग का निर्माण शुरू नहीं किया गया, तो प्लांट पर तालाबंदी कर आंदोलन किया जाएगा।

उधर एनएचएआइ के अफसरों ने कहा कि  इस सड़क पर इसी सप्ताह काम शुरू कर दिया जाएगा। यूनियन के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार सिरोही तथा प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल कुमार के नेतृत्व में रविवार को एनएचएआइ के अधिकारियों का घेराव किया। किसानों का कहना था कि पानीपत-खटीमा मार्ग पर बिजनौर चीनी मिल से लेकर वीकेआइटी तक सड़क की हालत बदहाल है।

उनका कहना था कि कई बार इस सड़क के निर्माण की मांग की गई, किंतु न तो एनएचएआइ न ध्यान दिया और न ही लोनिवि ने उक्त सड़क को बनवाना मुनासिब समझा। किसानों का कहना था कि इस मुद्दे को 19 सितंबर को हुई महापंचायत में उठाया गया था। डीएम ने भी इस समस्या के समाधान भरोसा दिलाया था।

अफसर ने किसानों को दिलाया भरोसा

एनएचएआइ के एसडीओ विकास कुमार शर्मा सड़क ने इन किसानों को भरोसा दिलाया कि इसी सप्ताह इस सड़क पर काम शुरू करा दिया जाएगा। यूनियन के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार सिरोही ने चेतावनी दी कि यदि इस सड़क के बनाने में अब कोई विलंब होता है, तो कंपनी के प्लाट पर ताला लगाकर आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर अंकुर कुमार उर्फ डैनी, शुभम, शिवम चौधरी समेत कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

खेत में लगे पेड़ काटने का विरोध करने किसान को पीटा

थानाभवन: खेत में लगे पेड़ आरोपितों ने जबरन काट लिए। जब पीड़ित ने कारण पूछा तो आरोपितों ने पीड़ित के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट की। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थानाभवन क्षेत्र के गांव मुंडेट खादर निवासी हरपाल पुत्र तेलुराम ने थाना भवन थाने में तहरीर दी कि पीड़ित ने अपने खेत में विभिन्न प्रकार के पेड़ लगा रखे थे।

आरोप है कि गांव के ही आरोपित दबंग लोगों ने पीड़ित के खेत में लगे पेड़ काट लिए हैं। जब पीड़ित ने पेड़ काटने का कारण पूछा तो आरोपितों ने पीड़ित के साथ गाली गलौज की। विरोध करने पर पीड़ित के साथ मारपीट कर दी।

अस्पताल के बाहर से बाइक चोरी

थानाभवन: नानोता के मोहल्ला अफगानान निवासी पीड़ित गोल्डी पुत्र बलवंत ने थाने मे तहरीर दी कि वह अपनी माता मुकेश देवी को लेकर थानाभवन के दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर स्थित दिव्या पैरामेडिकल अस्पताल मे दिखाने के लिए आया था।

पीड़ित ने अपनी बाइक अस्पताल के बाहर खड़ी कर पीड़ित अस्पताल के भीतर चला गया। वापस लौटा तो बाइक गायब मिली। पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच प्रारंभ कर दी है। गत कुछ माह से वाहन चोरी की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें