Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ससुर ने अपने ही दामाद पर करा दिया मुकदमा, पुलिस ने बताई यह बात- यह है पूरा मामला

तीवड़ी निवासी नसीम पुत्र मौ इस्माईल ने दी तहरीर में कहा है कि उसकी बेटी फोजिया बानो की शादी मौ आदिल पुत्र मौ गुनूस निवासी ग्राम मंझेड़ा शकरु थाना नगीना जिला बिजनौर के साथ लगभग तीन साल पहले हुई थी। शादी से बाद से ही उसकी बेटी को परिवार के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे तथा दहेज़ ने लाने पर जान से मारने की धमकी देते थे।

By Nanadkishor Nanad Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 09 May 2024 10:13 PM (IST)
Hero Image
ससुर ने अपने ही दामाद पर करा दिया मुकदमा, पुलिस ने बताई यह बात- यह है पूरा मामला

संवाद सूत्र जागरण, नगीना। दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता की हत्या कर देने के मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर मृतका के पति, ससुर, सास, देवर, देवरानी व ननद के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने व दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना धामपुर के तीवड़ी निवासी नसीम पुत्र मौ इस्माईल ने दी तहरीर में कहा है कि उसकी बेटी फोजिया बानो की शादी मौ आदिल पुत्र मौ गुनूस निवासी ग्राम मंझेड़ा शकरु थाना नगीना जिला बिजनौर के साथ लगभग तीन साल पहले हुई थी। शादी से बाद से ही उसकी बेटी को परिवार के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे तथा दहेज़ ने लाने पर जान से मारने की धमकी देते थे।

आरोप है कि 08 मई 2024 को शाम के करीब 6 बजे उसके दामाद मौ आदिल द्वारा फोन पर बेटी के सख्त बीमार होने की सूचना दी गई। जब वह आनन फानन में अपने परिवार के साथ पंजाब से गांव मंझेड़ा शकरू पहुंचने पर अपनी बेटी फौजिया को मृत पाया और उसके गले पर गला घोटने के निशान मौजूद थे।

ससुराल वालों ने हमसाज होकर दहेज के लालच में उसकी बेटी को षड्यंत्र के तहत जान से मार दिया। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर मृतका फौजिया के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर