Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News: हिजाब में स्कूल पहुंची छात्राएं घर भेजने पर हंगामा, प्रधानाचार्य ने ड्रेस कोड का दिया हवाला

Bijnor News In Hindi बिजनौर के एक स्कूल में हिजाब हिजाब लगाकर विद्यालय पहुंचीं छात्राओं को प्रिंसिपल ने घर भेज दिया। उनसे सफेद दुपट्टा और दो चोटी करके आने के लिए कहा गया। छात्राओं से अपने अभिभावकों को भी स्कूल में लेकर आने के लिए कहा गया। जिसके बाद कुछ लोगों ने हंगामा किया।मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 13 Aug 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
हिजाब का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। हिजाब लगाकर विद्यालय पहुंचीं मुस्लिम छात्राओं को ड्रेस कोड का हवाला देते हुए घर भेज दिया गया। इसके बाद अभिभावकों व अन्य बाहरी लोगों के साथ छात्राएं विद्यालय पहुंचीं। अभिभावकों द्वारा हंगामा करने पर पुलिस ने मामला शांत कराया।

प्रधानाचार्य का कहना है कि विद्यालय में निर्धारित ड्रेस में ही छात्राओं को आना चाहिए। विद्यालय में जाति एवं धर्म के अनुसार किसी की पहचान नहीं की जाती।

गांव महुआ में जनता इंटर कॉलेज की छात्राओं का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ। इसमें कुछ छात्राएं हिजाब के साथ स्कूल ड्रेस में दिखाई दे रही थीं। छात्राएं वीडियो में कह रही हैं कि सोमवार को वह हिजाब लगाकर विद्यालय में पहुंची थीं। प्रार्थना सभा के बाद प्रधानाचार्य ने उन्हें गले में सफेद दुपट्टा और दो चोटी बनाकर आने को कहा।

अभिभावकों को स्कूल लाने के लिए बोला

छात्राओं का आरोप है कि प्रधानाचार्य ने उनसे अभिभावकों को भी बुलाकर लाने को कहा। इसके बाद छात्राएं घर पहुंचीं और अभिभावकों एवं अन्य लोगों के साथ विद्यालय पहुंचीं। अभिभावकों ने अपने धर्म के अनुसार हिजाब पहनने की बात कही। हंगामा होने पर सीओ राकेश वशिष्ठ और प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः Ration News: अगस्त माह के राशन पर अपडेट; 21 तक खाद्यान्न का मुफ्त वितरण, 48 जिलों में अंत्योदय कार्ड पर बाजरा भी मिलेगा

ये भी पढ़ेंः Ram Rahim News: सातवीं बार फरलो लेकर बरनावा आश्रम पहुंचा राम रहीम, हनीप्रीत व परिवार के सदस्य भी साथ

स्कूल में निर्धारित ड्रेस में आने के लिए कहा

प्रधानाचार्य एसपी सिंह का कहना है कि कुछ छात्राओं को निर्धारित ड्रेस में आने के लिए कहा गया था। विद्यालय में धर्म एवं जाति के आधार पर किसी की पहचान नहीं की जाती है। इस पर कुछ अभिभावक व बाहरी लोगों ने आपत्ति जताई थी। मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है। विद्यालय में निर्धारित ड्रेस में ही बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर