Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रात में प्रेमिका से मिलने गया था… पकड़े जाने पर ‘अंडर एज’ निकला प्रेमी, फिर पिता ने कह दी हैरान करने वाली बात

युवती से मिलने गए प्रेमी के पकड़े जाने के बाद विवाह कराने के मामले में नया मोड़ आया है। प्रेमी के नाबालिग होने पर दुल्हन के पिता मां और भाइयों के खिलाफ बंधक बनाने और बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उधर परिजनों ने युवती को रखने से इनकार कर दिया है। युवती को वन स्टॉप सेंटर भेजा गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 23 Dec 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
रात में प्रेमिका से मिलने गया था… पकड़े जाने पर ‘अंडर एज’ निकला प्रेमी,

संवाद सूत्र, बिजनौर। युवती से मिलने गए प्रेमी के पकड़े जाने के बाद विवाह कराने के मामले में नया मोड़ आया है। प्रेमी के नाबालिग होने पर दुल्हन के पिता, मां और भाइयों के खिलाफ बंधक बनाने और बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उधर, परिजनों ने युवती को रखने से इनकार कर दिया है। युवती को वन स्टॉप सेंटर भेजा गया है।

यह है पूरा मामला

गुरुवार की रात क्षेत्र के एक गांव निवासी 16 वर्षीय किशोर क्षेत्र के गांव निवासी युवती से उसके घर मिलने गया था। देर रात आहट सुनकर प्रेमिका की मां ने ग्रामीणों की मदद से किशोर की पिटाई कर उसे बंधक बना लिया तथा उसके परिजनों को सूचना दे दी। शुक्रवार की सुबह किशोर के परिजन गांव पहुंच गए।

फेरे करा दिए, नहीं हो पाई विदाई 

प्रेमिका के परिजनों और ग्रामीणों ने दबाव बनाकर युवती के घर में ही वैवाहिक रस्म के साथ उनके फेरे करा दिए गए। विदाई के समय किशोर के पिता ने पुत्र को नाबालिग बताते हुए विदाई से इनकार कर दिया, जिससे ग्रामीणों में रोष फैल गया। 

लड़की के घरवालों ने भी खड़े कर दिए हाथ

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए किशोर के परिजन मौके से चले गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष अपनी जिद पर अड़े रहे। परिजनों ने अपनी बेटी को साथ रखने से इनकार कर दिया। घर में ताला लगाकर चले गए। कोई समाधान न होने पर देर रात पुलिस युगल को थाने ले आई।

वन स्टॉप सेंटर भेजी गई युवती

सीओ भरत सोनकर ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। किशोर के पिता की तहरीर पर पुलिस ने युवती की मां एवं तीन भाइयों सहित पांच व्यक्तियों के विरुद्ध किशोर को बंधक बनाने और बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया है। युवती को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है। 

प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र वशिष्ठ ने बताया कि कि युवती के परिजनों द्वारा युवती को अपनी सुपुर्दगी में न लेने पर रात में ही वन स्टाप सेंटर भेज दिया।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर में समाजवादी पार्टी पर बैन… प्राण प्रतिष्ठा में न बुलाएं, भाजपा सांसद के बयान ने मचाई खलबली

यह भी पढ़ें: Meerut Crime News: मस्जिद के दानपात्र से चोरी, प्लास्टिक की बोरी में रुपये भरकर निकला चोर, सीसीटीवी में कैद 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर