Move to Jagran APP

बिजनौर में हिस्ट्रीशीटर ने मचाया तांडव: पहले भागवत कथा की मंडली, फिर पुलिस पर किया पथराव; गाड़ी के शीशे तोड़े

Bijnor News सात दिन की भागवत कथा का समापन करके कथावाचक अपनी पत्नी व अन्य साथियों के साथ जा रहे थे। रास्ते में आरोपित हिस्ट्रीशीटर का घर पड़ता है। किसी बात को लेकर हिस्ट्रीशीटर भागवत कथा की मंडली से विवाद करने लगा। झगड़े की सूचना पर पुलिस की पीआरवी टीम मौके पर पहुंची तो हिस्ट्रीशीटर ने गाड़ी पर भी पथराव कर दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
खबर में पुलिस का फाइल फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। एक हिस्ट्रीशीटर ने सोमवार रात जमकर कानून व्यवस्था को ताक पर रख दिया। युवक ने भागवत कथा का समापन कर जा रही मंडली पर पथराव कर दिया। विरोध करने पर आरोपित ने महिलाओं के साथ मारपीट की।

सूचना पर पहुंची यूपी-112 की गाड़ी पर पथराव करते हुए सिपाहियों से मारपीट की। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ एक दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

भागवत कथा का हुआ का समापन

हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र के गांव चौंकपुरी में सात दिन से भागवत कथा चल रही थी। चांदपुर के गांव सैंद्धवार निवासी प्रशांत दत्त शर्मा अपनी पत्नी दीपिका और बेटी शिवानी समेत सात सदस्य के साथ कथा का वाचन कर रहे थे। सोमवार को भागवत कथा के समापन के बाद मंडली कार से घर जा रहे थे। गांव पार करते समय बीच में हिस्ट्रीशीटर तरुण पुत्र जोगेंद्र का घर पड़ता है। आरोपित ने किसी बात को लेकर उनकी कार पर पथराव कर दिया। उन्होंने विरोध किया तो तरुण ने दीपिका के साथ मारपीट की।

पीआरवी के तोड़ दिए शीशे

सूचना पर यूपी-112 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। नशे में धुत्त आरोपित पुलिस ने भिड़ गया। पीआरवी की शीशे तोड़ दिए। पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपित को दबोच लिया। पीड़िता दीपिका की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ केस जर्द कर लिया गया है। पुलिस की ओर से भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

सीओ चांदपुर राजेश सोलंकी ने बताया कि आरोपित ने पहले कार सवारों के साथ मारपीट की। फिर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की गई। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार कर लिया हैं।  

ये भी पढ़ेंः रिफाइंड, वनस्पति घी और दूध पाउडर से बना रहे थे नकली देशी घी, सहारनपुर में 'शुद्ध घी' की फैक्ट्री पकड़ी

बाइक और मोबाइल के लूट में पांच आरोपित गिरफ्तार

करीब दो माह पूर्व लूटपाट करने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से लूटे हुए 24 सौ रुपए, दो मोबाइल और लूट में इस्तेमाल की गई दो बाइक बरामद की हैं। थाना क्षेत्र के ग्राम कुम्हेड़ा निवासी इरशाद पुत्र रईस ने 22 अगस्त 2024 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह किरतपुर से दूध बेचकर अपने घर जा रहा था। रास्ते में एक स्कूल के पास दो बाइक सवार बदमाशों ने उससे 1550 रुपये लूट लिए थे। उसी रात सर्वेश निवासी ग्राम खेड़ी से भी किरतपुर से अपने गांव जाते हुए दो बाइक सवार बदमाशों ने दो मोबाइल और 900 लूट लिए थे।

पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपित।

पांचों आरोपितों को कोर्ट ने भेजा जेल

कोतवाल जयभगवान सिंह यादव ने बताया कि जांच में आशु पुत्र शंकरचंद निवासी ग्राम महमूदपुर मिलक थाना नहटौर, मनीष पुत्र ध्यान सिंह, सचिन पुत्र महिपाल, सौरभ पुत्र प्रमोद और आदित्य पुत्र मनोज निवासीगण ग्राम छितावर थाना किरतपुर के नाम प्रकाश में आए। उन्होंने सभी आरोपितों को हिरासत में लेकर उनके पास से लूटे हुए दोनों मोबाइल और 2400 रुपये बरामद किए हैं। इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त की गई दोनों बाइक भी बरामद की हैं। उन्होंने बताया कि सभी पांचों आरोपितों को सक्षम न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: कैराना में लड़की पक्ष ने बंधक बनाए बराती, पांच घंटे बाद आया दूल्हा तब आधी रात में हुआ निकाह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।