Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैसे पकड़ा जाएगा गुलदार? ट्रैप करने के लिए वन विभाग ने बांधी की बकरी- मार कर चला गया लेकिन पकड़ में नहीं आया

Bijnaur News वन क्षेत्राधिकारी महेश गौतम ने बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए गांव के किसान नकुल के घर के पास पीआईपी बनाई गई है। जिससे गुलदार के उधर से गुजरने के बाद उसके पग मार्क तथा लंबाई चौड़ाई का पता चल सकेगा। वहीं अभी तक गुलदार को नहीं पकड़ने के कारण गांव के लोगों में काफी दहशत है।

By Sachin Sharma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 27 Aug 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा रखा है।

संवाद सूत्र, हीमपुर दीपा। क्षेत्र के गांव जलालपुर भूड़ के जंगल में पीयूष के हत्यारे गुलदार ने वन विभाग द्वारा खेत में बांधी गई बकरी पर हमला कर उसे मार डाला। गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग के साथ विशेषज्ञों की टीम सोमवार को पीआईपी बनाकर गांव में डेरा डाल रही।

गुलदार को पकड़ने की सारी तरकीबें बेअसर

23 अगस्त को गुलदार ने जलालपुर भूड़ के निवासी पीयूष पर खेत में हमला कर उसे मार डाला था। घटना के बाद से विभागीय अधिकारी व विशेषज्ञों की टीमों ने घटनास्थल के आसपास छः ट्रैप कैमरे तथा तीन पिंजरे लगाकर गुलदार को पकड़ने के लिए गांव में कैंप कर रखा है। गुलदार को पकड़ने के इरादे से वन विभाग कर्मचारियों द्वारा गांव के मंदिर के निकट खुले में बकरी बाधी गई थी। गुलदार ने हमला कर उसे मार डाला।

एक बकरी कोई चोरी करके ले गया 

वहीं पिंजरे में बंधी एक बकरी को किसी ने चोरी कर लिया। वन क्षेत्राधिकारी महेश गौतम ने बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए गांव के किसान नकुल के घर के पास पीआईपी बनाई गई है। जिससे गुलदार के उधर से गुजरने के बाद उसके पग मार्क तथा लंबाई चौड़ाई का पता चल सकेगा। फिलहाल पीयूष के हत्यारे गुलदार को पकड़ने के लिए टीमें डीएफओ अरुण कुमार तथा एसडीओ ज्ञान सिंह बिजनौर की निगरानी में सर्च कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : 'बटेंगे तो कटेंगे' CM योगी के बयान पर अखिलेश का पलटवार, कहा- अगर उनके दल के हैं तो और भी ज्यादा...