Move to Jagran APP

स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग

राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गन्ने का भुगतान शीघ्र कराने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट जल्द लागू कराने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 26 Jun 2021 10:22 PM (IST)
Hero Image
स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग

बिजनौर, जेएनएन : राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गन्ने का भुगतान शीघ्र कराने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने सहित कई मांग उठाईं, साथ ही दिल्ली चले रहे किसान आंदोलन को पूर्ण समर्थन देने की बात कही।

राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी के जिलाध्यक्ष ललित चौहान, महीपाल तोमर कार्यकर्ताओं के साथ तहसील पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार राधेश्याम शर्मा को सौंपकर कहा कि कोरोना काल में किसान आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। चीनी मिलें किसानों का पैसा दबाए बैठी हैं। किसानों के गन्ने का भुगतान ब्याज सहित किया जाए। ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को पूर्ण समर्थन देने की बात कही। ज्ञापन देने वालों में हैप्पी तोमर, बोबी कुमार, विशाल, सोमपाल सिंह, मुकेश कुमार आदि शामिल रहे।

उधर, भारतीय किसान श्रमिक जनशक्ति यूनियन के जिलाध्यक्ष रंधावा सिंह, राजकुमार, रामकुमार, शिवकुमार शर्मा, दिनेश कुमार ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन पुलिस क्षेत्राधिकारी गजेंद्र पाल सिंह को सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने तीनों कृषि कानून रद्द करने, एमएसपी पर लिखित गारंटी देने, बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने, गन्ने का संपूर्ण भुगतान करने, मां काली मंदिर तक पहुंचने वाला खस्ताहाल मार्ग का निर्माण कराने, किसान व मजदूरों का शोषण बंद करने की मांग की।

शिविर में 74 ग्रामीणों

की आंखों की जांच

संवाद सहयोगी, नजीबाबाद: गढ़मलपुर स्थित यश हास्पिटल परिसर में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित हुआ। शिविर में 74 ग्रामीणों की आंखों की जांच की गई। शनिवार को ग्राम प्रधान मोहम्मद हनीफ ने फीता काटकर नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आंखें इंसान को कुदरत का अनमोल तोहफा हैं। आंखों से ही इंसान सारा जहान देखता है। उन्होंने आंखों की बेहतर देखभाल करने और किसी तरह की परेशानी होने पर घरेलू उपचार न कर चिकित्सक से संपर्क करने की सलाह दी। हास्पिटल के निदेशक रणवीर सिंह ने नेत्रदान के लिए जागरुक किया। शिविर में डा.अभिषेक बजाज, डा.मतीन अहमद, डा.वीरेश ने 74 ग्रामीणों की आंखों का परीक्षण किया। शिविर में नवीन कुमार, दिनेश कुमार, अमित कुमार, मोहम्मद फरमान, अनुज आदि का सहयोग रहा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।