Move to Jagran APP

Karwa Chauth 2023: पत्नियों को इस बार चौंका देगा पतियों का सरप्राइज गिफ्ट, करवाचौथ पर तोहफा देने के लिए बाजार में दिए आर्डर

Karwa Chauth 2023 पत्नियों को गिफ्ट में स्कूटी और कार देकर सरप्राइज करेंगे पति। बाजार में मंगलसूत्र से लेकर अंगूठियों के आर्डर भी दिए गए हैं। करवाचौथ के दिन भी उपभोक्ता स्कूटी की खरीदारी करने के लिए आएंगे। उस दिन भी लगभग 50 स्कूटी बिकने की संभावना है। सर्राफा बाजार में सोने के आभूषण के लिए अच्छे आर्डर आए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 08:07 AM (IST)
Hero Image
करवाचौथ पर पत्नियों को स्कूटी और कार का तोहफा देंगे पतिदेव

जागरण संवाददाता, बिजनौर। एक नवंबर को करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा। करवाचौथ पर्व की तैयारी में महिलाएं लगी हैं तो पतिदेव भी पत्नियों को सरप्राइज देने की तैयारी में लगे हैं। पत्नियों को उपहार में स्कूटी, मंगलसूत्र से लेकर कार दी जाएंगी। इसके लिए आर्डर पहले ही दिए जा चुके हैं। कार तो आउट आफ स्टाक हो चुकी हैं। पत्नियों को प्रसन्न करने के लिए पतिदेव भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कार हो रहीं आउट आफ स्टाक

वैसे तो कार काफी महंगा सौदा है लेकिन करवाचौथ पर ये भी परिवारों का हिस्सा बनने जा रही हैं। टाटा मोटर्स के प्रोपराइटर तुषार मंगलम का कहना है कि उनके पास करवाचौथ के लिए लगभग 35 बुकिंग हैं। ये हर साल से ज्यादा हैं। डिलीवरी के लिए केवल 11 कार ही मिल पाएंगी। बाकी उपभोक्ताओं को भी जल्दी ही कार दे दी जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः Agra News: खुशखबरी; आगरा से भरिए इन शहरों के लिए हवाई उड़ान, अब रोज चलेगी लखनऊ फ्लाइट, आगरा-जयपुर की हवाई यात्रा आज से शुरू

स्कूटी की होगी सवारी

स्कूटी को अब केवल महिलाओं की ही सवारी नहीं कहा जा सकता है लेकिन यह सच है कि महिलाएं स्कूटी चलाने में में ही सहज रहती हैं। करवाचौथ पर केवल चौधरी हुंडई से ही 25 स्कूटी अब बुक हो चुकी हैं। 

ये भी पढ़ेंः Agra News: पिनाहट थाने में तैनात सिपाही भगा ले गया प्रेमिका, पुलिस से लड़की बोली 'सलमान' से कर ली है शादी

इलेक्ट्रिक स्कूटी पहली पसंद

पेट्रोल के दाम भी उपभोक्ताओं की जेब ढीली कर रहे हैं। उपभोक्ता इलेक्ट्रिक स्कूटी को भी पसंद कर रहे हैं। दो तीन सालों में इलेक्ट्रिक स्कूटी की बिक्री जिले में बढ़ी है। कविता ग्रीन मोटर के प्रोपराइट दुष्यंत चौधरी ने बताया कि उनकी एजेंसी का पहला साल है लेकिन दो ही दिन में पांच बुकिंग हो चुकी है। उम्मीद है कि करवाचौथ पर 20 स्कूटी आराम से बिक जाएंगी।

मंगलसूत्र और अंगूठी की भी मांग

सोने और चांदी के आभूषण हमेशा से ही महिलाओं की पहली पसंद रहे हैं। सोने की कीमत बढ़ी होने के बाद भी इस बार सराफा बाजार में खरीदारी के लिए उपभोक्ता आ रहे हैं। सराफा व्यापारी विकास अग्रवाल बाते हैं कि उपभोक्ताओं ने करवाचौथ पर खरीदारी के लिए प्रमुख रूप से मंगलसूत्र और अंगूठी के आर्डर दिए हैं। उम्मीद है करवाचौथ पर अच्छी खासी बिक्री होगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।