Move to Jagran APP

UP News: बिजनौर में घरवालों के सामने ही मासूम बच्‍ची को खींच ले गया गुलदार, मौत के घाट उतारकर छोड़ा

बिजनौर में एक मासूम बच्ची तान्या को उसके घरवालों के सामने ही एक गुलदार ने खींच लिया और मौत के घाट उतार दिया। यह घटना तब हुई जब तान्या अपने परिवार के साथ खेत में काम कर रही थी। गुलदार के हमले में तान्या की मौत से स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। इस साल गुलदार के हमले में यह सातवीं और 21 महीनों में 26वीं मौत है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 11 Oct 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
हादसे में परिजनों से पूछताछ करती पुलिस। जागरण

 संवाद सूत्र, जागरण नहटौर ( बिजनौर)। खेत में काम करने गई एक बालिका को गुलदार ने स्वजन के बीच से खींचकर मार डाला। बालिका स्वजन के साथ खेत पर गई थी। स्वजन ने किसी तरह बालिका के शव को गुलदार से छुड़ाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बालिका की मौत से स्वजन में कोहराम मचा है। गुलदार के हमले में यह 21 माह में 26वीं और इस साल सातवीं मौत है।

गांव मलकपुर निवासी बुलंद सिंह की पत्नी सुनीता देवी स्वजन के साथ अपने खेत पर धान काटने जा रही थी। वह अपने साथ अपनी आठ वर्षीय बेटी तान्या को भी ले गई। तान्या स्वजन के बीच में खेत की मेढ़ पर चल रही थी। अचानक एक खेत से निकलने गुलदार ने तान्या पर हमला बोल दिया और उसकी गर्दन जबड़े में दबोचकर भाग गया।

स्वजन भी शोर मचाते हुए गुलदार के पीछे दौड़े। पास के ही गन्ने के एक खेत में बैठा दिख गया। उसने तान्या की गर्दन तब भी दबोच रखी थी। स्वजन से गन्ने तोड़कर गुलदार पर वार करते हुए किसी तरह उसे भगाया और घायल तान्या को सीएचसी लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें-कानपुर IIT की पीएचडी छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान, एक साल में चौथी आत्‍महत्‍या से हड़कंप

तान्या की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया। तान्या गांव के ही परिषदीय विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा थी। खेतों में गुलदार को पहले से ही पिंजरा लगा था लेकिन गुलदार पिंजरे में नहीं फंसा था। विधायक ओमकुमार ने सीएचसी पर जाकर स्वजन को सांत्वना दी।

मृतक बच्‍ची।-जागरण 


इस वर्ष गुलदार के हमले में गईं जान

  • 20 जनवरी को गांव जलालपुर हसना में चंद्रप्रकाश सिंह को मारा।
  • 13 जुलाई को गांव मंडोरी में दिव्यांशी को मारा।
  • 22 जुलाई को गांव पिलाना में सलोनी को मारा।
  • 17 अगस्त को गांव पिलाना में संतोष देवी को मारा।
  • 23 अगस्त को गांव जलालपुर भूड़ में पीयूष कुमार को मारा।
  • 29 अगस्त को गांव बागड़पुर में ड को मारा।
  • 11 अक्टूबर को गांव मलकपुर में तान्या को मारा।

इसे भी पढ़ें-श्रीकाशी विश्वनाथ के गर्भ में गिरे थे श्रद्धालु, अब ड्यूटी में लापरवाही पर पांच पुलिसकर्मी निलंबित

गुलदार को पकड़ने के लिए खेतों में पहले ही पिंजरा लगा है। दूसरा पिंजरा भी लगवाया जा रहा है। गांव वालों को छोटे बच्चों को खेतों में न ले जाने को बार बार सचेत किया जा रहा है।-ज्ञान सिंह, डीएफओ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें