Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बिजनौर के परिषदीय स्कूल में घुसा गुलदार, स्टाफ ने खुद को कमरे में बंद कर बचाई जान

परिषदीय स्कूल में 88 बच्चे पढ़ते हैं। स्कूल के पास खेत है जहां से गुलदार के गुर्राने की आवाज सहायक अध्यपिका ने सुनी थी। गांव में पहले भी गुलदार दिखने के मामले सामने आए हैं। वहीं ग्राम प्रधान सुधीर कुमार ने बताया कि गांव वालाें ने कई बार स्कूल के आसपास गुलदार देखा है। वन विभाग के अधिकारियों से पिंजरा लगवाया जाएगा।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
गुलदार की सांकेतिक फोटो का उपयोग किया गया है।

संवाद सूत्र, जागरण हल्दौर/बिजनौर। गांव ईशापुर में परिषदीय स्कूल में गुलदार (तेंदुआ) के गुर्राने की आवाज पर स्टाफ ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। बाद में गुलदार स्कूल में ही घुस आया और पैरों से दरवाजा खोलने का प्रयास किया।

शिक्षकों की सूचना पर पहुंचे गांव वालों के शोर मचाने पर गुलदार फिर से खेतों में भाग गया। स्कूल स्टाफ ने विभागीय अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी है। वन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी से इनकार किया है।

शुक्रवार को बरसात की वजह से कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों का अवकाश घोषित किया गया था। गांव ईशापुर में बना परिषदीय विद्यालय गांव के बाहर की ओर है। इसमें 88 बच्चे पढ़ते हैं। स्कूल के चारों ओर गन्ने के खेत हैं।

गुलदार के गुर्राने की आवाज सुनकर बंद किया दरवाजा

मुख्य अध्यापक सीमा राजपूत, सहायक अध्यापक प्रीति व रूपाली खेत की ओर बने एक कमरे में बैठी थीं। इस दौरान उन्होंने गुलदार के गुर्राने की आवाज सुनी। उन्होंने स्टाफ के साथ मिलकर कमरे का दरवाजा अंदर और खिड़की अंदर से बंद कर लीं। उन्होंने ग्रामीणों को गुलदार की सूचना दी तो ग्रामीण शोर मचाते हुए स्कूल की ओर दौड़े। पांच मिनट के अंदर ही गांव वाले स्कूल में आ गए।

गांव वालों के आने से पहले भाग गया गुलदार

गांव वालों के स्कूल पहुंचने से पहले ही गुलदार खेतों में भाग गया। मुख्य अध्यापक सीमा राजपूत ने इसके बारे में साथी कर्मचारियों को बताया है। गांव वालों ने पिंजरा लगवाने की मांग की है।

नहीं की शिकायत

स्कूल में गुलदार दिखने के मामले में किसी ने शिकायत नहीं की है। शिक्षकों को पहले ही गुलदार के खतरे को देखते हुए अपनी मर्जी से गांव के किसी सुरक्षित भवन में स्कूल संचालित करने को कहा जा चुका है। योगेंद्र कुमार, बीएसए

ये भी पढ़ेंः 'आरक्षण और संविधान के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं विपक्षी'; मेरठ में राज्यसभा सदस्य दिनेश शर्मा ने विरोधियों पर बोला हमला

ये भी पढ़ेंः IAS निधि गुप्ता वत्स अमरोहा की DM: 25 माह में पूरा कराया स्मार्ट सिटी का काम, बरेली को दिलाया खास मुकाम

नहीं दी सूचना

गांव वालों व स्कूल स्टाफ ने गुलदार के संबंध में कोई सूचना नहीं दी। गांव गांव में विभाग के अधिकारियों के नंबर बंटवाए गए हैं। 24 घंटे संचालित होने वाले कंट्रोल रूम के नंबर 01342-262259 नंबर पर किसी भी समय सूचना दी जा सकती है। गांव में पिंजरा लगवाया जाएगा। ज्ञान सिंह, डीएफओ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर