Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुलदार ने जकड़ ली थी पति की गर्दन, पत्नी ने देखते ही चला दिया फावड़ा और बचा लिया सुहाग

बिजनौर के अमाननगर में होमगार्ड सुरेंद्र सिंह और उनके परिवार पर दो गुलदारों ने हमला किया। सुरेंद्र की गर्दन को गुलदार ने जबड़े में भरकर खींचना शुरू किया। पत्नी सीमा ने फावड़े से गुलदार पर हमला कर दिया और सुरेंद्र की जान बचाई। गंभीर हालत में सुरेंद्र को मेरठ रेफर किया गया। वन विभाग मामले की जांच कर रहा है।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 28 Sep 2024 03:12 AM (IST)
Hero Image
घटना के बाद मौके पर जांच करते वन विभाग के अधिकारी।

संवाद सूत्र, बिजनौर। खेत से काम करके लौट रहे होमगार्ड के परिवार पर अचानक दो गुलदारों ने हमला कर दिया। एक गुलदार होमगार्ड को गर्दन को जबड़े में भरकर खींचकर ले जाने लगा। पति के प्राण संकट में देखकर पत्नी ने बेटे के साथ गुलदार पर हमला कर दिया। काफी देर के संघर्ष के बाद महिला और उसके बेटे ने गुलदार को मारकर पति की जान बचा ली। होमगार्ड को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर किया है।

यह है पूरा मामला

थाना कोतवाली देहात के गांव अमाननगर निवासी 40 वर्षीय सुरेंद्र सिंह होमगार्ड में तैनात है और वर्तमान में किरतपुर थाने में तैनात है। शुक्रवार की रात करीब आठ बजे सुरेंद्र सिंह अपनी पत्नी सीमा देवी और 15 वर्षीय बेटे भूरे के साथ खेत से काम करके लौट रहे थे। 

गांव से कुछ पहले एक पेड़ पर चढ़े बैठे गुलदार के जोड़े ने अचानक पेड़ से कूद कर हमला कर दिया। एक गुलदार ने भूरे पर हमला किया, जबकि दूसरे गुलदार ने सुरेंद्र सिंह की गर्दन जबड़े में दबोच ली और खेत के अंदर खींच ले जाने लगा। अचानक हुए हमले से चीख-पुकार मच गई। 

उधर, पत्नी सीमा ने हाथ में पकड़े फावड़ा से सुरेंद्र सिंह को खींचकर ले जा रहे गुलदार की गर्दन पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। फावड़े के गहरे घाव से गुलदार ने सुरेंद्र सिंह को छोड़ दिया और कुछ देर बाद मौके पर ही ढेर हो गया। 

उधर, भूरे ने भी दूसरे गुलदार का सामना किया और गुलदार मौके से भाग गया। शोर सुनकर ग्रामीण भी मौके पर आ गए और सुरेंद्र सिंह को नजीबाबाद में एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से उपचार के बाद सुरेंद्र सिंह को मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। 

सुरेंद्र की गर्दन में गुलदार के दांतों की वजह से गहरे घाव आए हैं। सूचना मिलते ही भाकियू जिलाध्यक्ष सत्यवीर चौधरी गांव पहुंचे और मामले की जानकारी ली। उधर, घटना की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

खेतों में गुलदार किसानों पर लगातार हमला कर रहे हैं। अगर किसान का परिवार हिम्मत न दिखाता तो एक और जान चली जाती। इस मामले में किसान के परिवार के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी।

-दिगंबर सिंह, युवा प्रदेश अध्यक्ष, भाकियू अराजनैतिक

किसान की करेंगे आर्थिक मदद

डीएफओ ज्ञान सिंह ने कहा कि मामला मानव-वन्यजीव संघर्ष का है। किसान के परिवार की मदद कराई जाएगी। जांच के बाद उच्च अधिकारियों को इस संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। उनके निर्देश पर आगे कार्यवाही होगी।

यह भी पढ़ें: दौड़ा-दौड़ा कर पीटे गए पुलिस वाले, अवैध वसूली के चक्कर में किसान की मौत से बवाल… पीएसी तैनात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें