Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: नगीना सीट पर पूरी तैयारी के ल‍िए नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे थे चंद्रशेखर, लौटना पड़ा वापस

कलक्ट्रेट परिसर स्थित डीएम और एडीएम कोर्ट में निर्वाचन अधिकारी नगीना/डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और निर्वाचन अधिकारी बिजनाैर/सीडीओ पूर्ण बोरा की मौजूदगी में गुरवार को दूसरे दिन सुबह दस बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। नगीना सीट पर अजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर नामांकन कराने पहुंचे लेक‍िन तब तक नामांकन कराने के लिए निर्धारित समय तीन बजे पूरा हो चुका था।

By Rajnarayan Kaushik Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 21 Mar 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
चंद्रशेखर नगीना संसदीय सीट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर पाए।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुुरुवार को विलंब से आने की वजह से आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर नगीना संसदीय सीट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर पाए। उधर, गुरुवार को बिजनौर संसदीय क्षेत्र के लिए 11 और नगीना संसदीय क्षेत्र के लिए चार नामांकन पत्र जारी किए गए।

कलक्ट्रेट परिसर स्थित डीएम और एडीएम कोर्ट में निर्वाचन अधिकारी नगीना/डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और निर्वाचन अधिकारी बिजनाैर/सीडीओ पूर्ण बोरा की मौजूदगी में गुरवार को दूसरे दिन सुबह दस बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। गुरुवार को नगीना सीट पर चार और बिजनौर सीट पर 11 पर्चें जारी किए गए। गुरुवार को नगीना सीट पर अजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर नामांकन कराने पहुंचे, लेक‍िन तब तक नामांकन कराने के लिए निर्धारित समय तीन बजे पूरा हो चुका था। बताते है कि आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों समेत 11 उम्मीदवारों के लिए पर्चे जारी किए गए।

दल-बल के साथ पहुंचे थे चंद्रशेखर

नगीना संसदीय सीट पर नामजदगी के लिए आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे नुमाइश चौराहे पर पहुंचे और निकट के एक होटल में पहुंचकर पत्रकारों से वार्ता की। जब तक वह नामांकन कराने कलक्ट्रेट स्थित नामाकन कक्ष तक पहुंचे, तब तक नामांकन का समय समाप्त हो चुका था और उनके नामांकन पत्र के साथ जमा होने वाले अभिलेख भी पूरे नहीं थे।

तीन दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, नहीं होंगे पर्चे दाखिल

निर्वाचन अधिकारी/सीडीओ पूर्ण बोरा ने गुरुवार को जारी प्रेस रिलीज में बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 1881 के तहत 23 मार्च को चतुर्थ शनिवार, 24 को रविवार और 25 मार्च को होली का सर्वाधिक सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: दिलचस्प हो रही यूपी की ये सीट, भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर के साथ बसपा सुप्रीमो के करीबी लड़ेंगे चुनाव!

यह भी पढ़ें: UP Politics: यूपी की इस सीट से मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद को लड़ा सकती हैं चुनाव, सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले को फिट करने की कोशिश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर