Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Love Story: आग का दरिया पार कर पाई मुहब्बत, थाने में पंचायत के बाद प्रेमी को मिली प्रेमिका, सात जन्मों के बंधन में बंधे अनीशा और सौरभ

Bijnor News In Hindi Today आग से झुलसे युवक की प्रेमिका संग हुई शादी रेहड़ थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को सोमवार सुबह वार्ता के लिए बुलाया लेकिन प्रेमी-प्रेमिका द्वारा ना मानने पर पुलिस के समझाने पर दोनों पक्ष शादी के लिए मान गए। पास ही मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई युवक का अभी इलाज चल रहा है।

By Rahul Shyam Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 30 Apr 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
रेहड़ के मंदिर में शादी के बाद आग से झुलसा सौरभ व उसकी पत्नी अनीशा। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण रेहड़। गांव कल्लूवाला में रविवार देर शाम प्रेमिका के घर में स्वयं को आग लगाने वाले युवक की सोमवार को झुलसी अवस्था में ही उसकी प्रेमिका के साथ शादी करवा दी गई। 

कालागढ़ की हाइडिल कालोनी निवासी 25 वर्षीय सौरभ कुमार पुत्र खेमानंद ने रविवार देर शाम लगभग साढ़े सात बजे गांव कल्लूवाला में अपनी प्रेमिका 24 वर्षीय अनीशा पुत्री महावीर सिंह रावत के घर में स्वयं पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। किसी तरह प्रेमिका के घर वालों और ग्रामीणों ने उसकी जान बचाई थी, लेकिन युवक गंभीर रूप से झुलस गया था। पीएचसी से उसके रेफर कर दिया गया था, लेेकिन स्वजन ने निजी चिकित्सक से उसका इलाज कराया।

पुलिस ने दोनों पक्षाें में बातचीत

वहीं घटना के बाद सोमवार सुबह रेहड़ थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को वार्ता के लिए बुलाया। इस दौरान भी युवक व युवती के परिवार वालों ने दोनों को बहुत समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह शादी करने की जिद पर अड़े रहे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों में सहमति बनवाकर दोनों की शादी कराने को कहा। थाने के पास ही स्थिल पीपल वाले शिव मंदिर में सोमवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे दोनों की शादी करा दी गई।

Read Also: UP Crime: मौलवी 95 बच्चों की मदरसा में पढ़ाने की बात कर रहा था, उन्हें तस्करी कर ले जा रहे थे, समिति की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

थानाध्यक्ष धीरज सिंह साेलंकी ने बताया कि युवक युवती बालिग हैं, उनके परिवार में सहमति के बाद परिवार द्वारा शादी करा दी गई है, किसी परिवार ने तहरीर नहीं दी है।

Read Also: Agra Crime News: पत्नी के सामने शूटरों ने स्कूल प्रबंधक को मारी गोली, गर्दन में फंसी, सीसीटीवी में कैद

इकलौते बेटे के जानलेवा कदम उठाने से मां का बुरा हाल 

युवक सौरभ द्वारा शादी के लिए उठाए गए इस जानलेवा कदम से उसके माता-पिता बहुत दुखी हैं। शिव मंदिर में शादी के दौरान युवक की मां शांति देवी फूट फूट कर रो रही थीं। उनका कहना था कि बेटा नगीना के एक कालेज में प्राइवेट शिक्षक है। सौरभ उनका इकलौता बेटा है, दो अविवाहित बेटियां भी हैं, जो पढ़ रही हैं।

पति कार्बेट टाइगर रिजर्व में दैनिक श्रमिक हैं। उन्होंने बताया कि बेटे ने दिल्ली में पुलिस की लिखित परीक्षा पास कर ली है, कुछ दिनों में मेडिकल होना था। लेकिन अब उसकी नौकरी भी खतरे में है। बेटे के कदम से उनके परिवार की छवि समाज में धूमिल हो गई। माता-पिता ने बेटे से संबंध विच्छेद करने की बात कही है। विवाह के बाद सौरभ के माता-पिता उसे छोड़कर अपने घर अकेले वापस लौट गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें