Move to Jagran APP

कार्ययोजना बनाकर करें शिक्षण कार्य: बीएसए

बीएसए जयकरण यादव ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को कार्य योजना तैयार कर अच्छा शिक्षण कार्य कराने के निर्देश दिए। गोष्ठी में गणित का शिक्षण कार्य कराने के लिए कस्तूरबा स्कूलों की तीन गणित शिक्षिकाओं को सम्मानित भी किया गया।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 13 Apr 2022 10:59 PM (IST)
Hero Image
कार्ययोजना बनाकर करें शिक्षण कार्य: बीएसए

बिजनौर, जागरण टीम। बीएसए जयकरण यादव ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को कार्य योजना तैयार कर अच्छा शिक्षण कार्य कराने के निर्देश दिए। गोष्ठी में गणित का शिक्षण कार्य कराने के लिए कस्तूरबा स्कूलों की तीन गणित शिक्षिकाओं को सम्मानित भी किया गया। पूरे प्रदेश में कस्तूरबा स्कूलों में हल्दौर के कस्तूरबा स्कूल को गणित शिक्षण में पहला स्थान प्राप्त होने पर खुशी जताई गई।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में गणित शिक्षण को रुचिकर बनाने के लिए खान एकेडमी की ओर से आनलाइन गणित प्रशिक्षण दिया गया। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय हल्दौर द्वारा गणित शिक्षण में किए गए सराहनीय कार्य के लिए इस स्कूल को पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए बीएसए जयकरण यादव ने स्कूल की शिक्षिकाओं के कार्य की सराहना की। कहा कि वार्षिक कार्य योजना तैयार कर कस्तूरबा स्कूल में अच्छा शिक्षण कार्य किया जाए ताकि बालिकाओं को और अच्छे ढंग से शिक्षा दी जा सके। बालिका शिक्षा शिक्षा के जिला समन्वयक मित्रलाल गौतम ने स्कूलों में चले कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। गणित शिक्षा को रुचिकर बनाने के लिए तीन स्कूलों की गणित शिक्षिकाओं हल्दौर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की शिक्षिका पूनम रानी, कस्तूरबा स्कूल पुरैनी की शिक्षिका कुसुम रानी व धर्मनगरी कस्तूरबा स्कूल की अनुराधा चौहान को बीएसए ने सम्मानित किया। कार्यक्रम में गणित मेंटर शिक्षक रामौतार सिंह ने शिक्षिकाओं को गणित को रुचिकर बनाने के लिए कई टिप्स दिए। इस दौरान डीसी अनुज शर्मा, सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी शशिभूषण शर्मा, कस्तूरबा स्कूल की सभी वार्डन तथा सभी कस्तूरबा स्कूलों की गणित शिक्षिकाएं मौजूद रही।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।