Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News: दो महीने के मासूम बेटे की बेरहमी से हत्या; मां ने पहले तालाब में डुबाया फिर प्लाट में फेंका शव

Bijnor Two Months Son Murder Update News पति खर्च नहीं देता था। इसलिए पत्नी ने पहले बच्चे को तालाब में डुबाया और फिर मायके के पास प्लाट में फेंक दिया। मायके में कहा कि किसी ने बच्चे को अगवा कर लिया है। जब बच्चे की तलाश की तब उसका शव प्लाट में मिला। हत्यारोपित महिला काफी देर तक पुलिस को तरह−तरह की कहानी बताती रही।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
Bijnor News: मां ने दो महीने के मासूम को मार डाला। मृतक का फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, जागरण स्योहारा (बिजनौर)। सहसपुर के मोहल्ला तलाई की रहने वाली एक महिला ने अपने ही लगभग दो महीने के मासूम बेटे की हत्या कर दी। बच्चे का शव रविवार सुबह मोहल्ले के एक खाली प्लाट में मिला। सूचना पर अधिकारी और फोरेंसिक टीम भी पहुंची। शक के आधार पर मासूम की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ में महिला ने बताया कि अनबन होने पर पति ने घर में भेज दिया था। पति से खर्च नहीं मिलने पर उसने बच्चे को तालाब में डिबोकर मारा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

पुलिस ने किया हत्या का केस दर्ज

उधर, मृतक की पिता की तहरीर पर आरोपित मां की खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज कर लिया गया है। स्योहारा थाना क्षेत्र के नगर पंचायत सहसपुर के मोहल्ला तराई में रविवार सुबह लगभग सात बजे पास के मोहल्ला अफगानान निवासी अजहर किसी काम से आया था। युवक वहां से गुजर रहा था, इसी दौरान उसने एक खाली प्लाट में बच्चे का शव देखा। उसने मोहल्लेवालों काे सूचना दी, जिससे मोहल्ले में हलचल मच गई। लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पर एएसपी पूर्वी धर्म सिंह मार्छाल, सीओ धामपुर सरवम सिंह सहित फोरेंसिक टीम ने मौका मुआयना किया।

स्योहारा के सहसपुर में बच्चे का शव मिलने पर जांच करते पुलिसकर्मी व मौजूद भीड़। जागरण

चांदनी के दो महीने के बेटे के रूप में पहचान

बच्चे की पहचान मोहल्ला तलाई निवासी लगभग 24 वर्षीय चांदनी के दो महीने के बेटे अब्दुल हसन के रूप में हुई। चांदनी का मोहल्ला तलाई में मायका है, जबकि बच्चे का पिता सलीम अहमद थाना नूरपुर के गांव मोरना का निवासी है। बच्चे का शव मिलने से स्वजन में कोहराम मच गया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पति सलीम ने अपनी पत्नी चांदनी पर ही बच्चे की हत्या का आरोप लगाया।

तालाब में डुबाकर मारा बच्चा

सीओ धामपुर सर्वम सिंह ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में बच्चे काे तालाब में डुबाकर मारा गया है। महिला ने बताया कि वह पति के पास दिल्ली गई थी। वहां पति से अनबन हो गई। पति ने खर्च नहीं दिया। शनिवार शाम वह बच्चे को लेकर वापस सहसपुर आ गई। सहसपुर से तीन किमी दूर मेवा नवादा गांव के पास सिंघाड़े की बेल पड़े तालाब में बच्चे को डुबो दिया। बच्चे को मायके के पास प्लाट में फेंक दिया।

मायका पहुंचकर रची कहानी

मायके में पहुंचकर शनिवार शाम पांच बजे चांदनी ने अपने भाई और पति को सूचना दी कि कोई उसका बेटा छीन कर फरार हो गया है। जिससे स्वजन ने बच्चे की तलाश शुरू की और रात में ही सलीम भी दिल्ली से सहसपुर पहुंच गया। रविवार सुबह बच्चा प्लाट में मिला। शुरूआत में सांप से डसने की बात कही, लेकिन बाद में पति की ओर से खर्च नहीं मिलने पर हत्या की बात कबूल की।

ये भी पढ़ेंः UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

ये भी पढ़ेंः Haridwar News: सड़क पर उतरीं 'लेडी सिंघम' तो ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों में मची खलबली, 22 गाड़ियां सीज

सीओ ने बताया कि महिला ने हत्या की बात कबूल की है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद अंतिम चरण की पूछताछ कर चालान किया जाएगा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें