Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुबह नोटिस-शाम को पहुंचा बुलडोजर तो मच गया हड़कम्प; बिजनौर में बिना अनुमति के लगाई प्रतिमा हटाने लेकर हाईवोल्टेज ड्रामा

Bijnor News In Hindi बिना अनुमति लगाई गई बाबा साहेब की प्रतिमा हटाने को चस्पा किए गए नोटिस। देर शाम जेसीबी मशीन लेकर पहुंच गई पालिका की टीम। पालिका कर्मचारियों के जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचने का पता लगता ही दर्जनों की संख्या में महिलाएं वहां पहुंच गई और पालिका कर्मचारियों के वहां से जाने तक मौके पर डटी रही।

By Sachin Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 19 Jun 2024 09:21 AM (IST)
Hero Image
Bijnor News In Hindi: पालिका कर्मचारी जेसीबी लेकर पहुंचे।

संवाद सहयोगी, जागरण चांदपुर। मोहल्ला शाह चंदन स्थित विवादित भूखंड पर लगाई गई डा.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के बाद मंगलवार को पुलिस द्वारा चार दर्जन लोगों को नोटिस दिए गए हैं।

नगर के मोहल्ला शाहचंदन स्थित भूखंड जिसे मोहल्ले के रहने वाले प्रेम पुजारी अपना बताते हैं। इतना ही नहीं वह न्यायालय में भूखंड को लेकर चले मुकदमे में भी जीत मिलने का दावा कर रहे है। इस भूखंड पर 8 जून की रात्रि एक समाज के लोगों ने बिना अनुमति के जबरदस्ती डा.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी।

प्रेम पुजारी द्वारा प्रतिमा लगाने वालों के खिलाफ स्थानीय कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इतना ही नहीं पुलिस दो आरोपितों को इस मामले में गिरफ्तार कर उनका चालान भी कर चुकी है। भूखंड को लेकर लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है। वही वाल्मीकि समाज के लोग प्रतिमा हटाने की मांग को लेकर नगर पालिका क्षेत्र में सफाई व्यवस्था ठप्प कर चुके हैं जिसके चलते प्रशासन हरकत में आ गया है। भूखंड पर लगी प्रतिमा को लेकर लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है।

नोटिस किए गए हैं चस्पा

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक द्वारा जारी किए गए चार दर्जन लोगों के खिलाफ नोटिस पुलिस कर्मियों ने विवादित स्थल के पास तथा आरोपितों के घरों के बाहर चस्पा कर दिए। नोटिस में आरोपियों द्वारा 19 जून तक मूर्ति ना हटाए जाने पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है। नोटिस चस्पा होने के बाद से मूर्ति लगाने वालों में हड़कंप मचा है।

ये भी पढ़ेंः Badaun: बोरी में बंद किया और अलीगढ़ की दादो नहर में फेंक आए...प्रधान के पति की हत्या में हुआ सनसनीखेज खुलासा

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश बैसला ने बिना अनुमति अवैध रुप से लगाए गई मूर्ति को हटाने के लिए नोटिस जारी किए जाने की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ेंः बरेली में जिस सिपाही ने किया था सीओ के एसी-फ्रिज भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल; उसी पर गिरी गाज, एसएसपी ने किया निलंबित

बुलडोजर लेकर विवादित भूखंड पर पहुंचे कर्मचारी

मंगलवार की दोपहर बाद तहसीलदार प्रभा सिंह व नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी पूर्णिमा के नेतृत्व में दर्जनों सफाई कर्मचारी जेसीबी व ट्रैक्टर ट्राली लेकर सफाई करने के लिए विवादित स्थल पर पहुंचे तो उन्हें देखकर प्रतिमा लगाने वालों में हड़कंप मच गया। लगभग एक घंटे तक रही पालिका कर्मचारियों की टीम ने भूखंड पर पड़े पत्थर व ईंट के रोड़े इकट्ठा कर उन्हें ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर वहां से दूर ले जाकर डाल लिया। जितनी देर वहां पर पालिका कर्मचारी रहे प्रतिमा लगाने वालों में हड़कंप मचा रहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें