Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 'पत्नी को छुट्टी नहीं दी तो कर लेगी आत्महत्या', थाना प्रभारी से भिड़ा सिपाही; SP बिजनौर ने किया सस्पेंड

SP Abhishek Take Action Against Constable करेंसी चेस्ट में तैनात सिपाही आशीष अपनी सिपाही पत्नी को छुट्टी दिलाने के लिए तीन सितंबर को थाना प्रभारी नांगल से उलझा था। सिपाही अपनी ड्यूटी छोड़कर पत्नी के तैनाती वाले थाने में पहुंचा था। थाने की गेट पर प्रभारी निरीक्षक से भिड़ने की जांच सीओ नजीबाबाद कर रहे थे। एसपी अभिषेक ने जांच के बाद सिपाही को निलंबित किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 08 Sep 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
Bijnor News: पत्नी के लिए छुट्टी मांगने पहुंचा सिपाही निलंबित कर दिया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बिजनौर। पुलिस लाइन में तैनात सिपाही को अपनी सिपाही पत्नी को छुट्टी दिलवाने के लिए थाना प्रभारी से भिड़ना महंगा पड़ गया। सिपाही ने थाने के गेट पर प्रभारी निरीक्षक की गाड़ी को रोककर पत्नी के लिए छुट्टी मांगी। कहा कि छुट्टी नहीं दी तो पत्नी आत्महत्या कर लेगी। इस दौरान जमकर दोनों में बहस भी हुई। एसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है।

पत्नी नांगल थाने में है सिपाही

रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात सिपाही आशीष रुहिल की पीएनबी चेस्ट गार्द, नजीबाबाद में ड्यूटी चल रही थी। उसकी पत्नी नांगल थाने में सिपाही पद पर तैनात है। उसकी पत्नी छुट्टी मांग रही थी। किसी कारणवश थाना प्रभारी ने छुट्टी नहीं की। इसकी जानकारी आशीष को हुई।

थाने पहुंचा था आशीष

सिपाही आशीष अपनी गार्द की ड्यूटी छोड़कर तीन सितंबर को नांगल थाने पहुंच गया। थाना प्रभारी अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे। नांगल थाने के गेट पर रोककर सिपाही ने अपनी पत्नी के लिए अवकाश मांगा। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई।

सिपाही ने आत्महत्या की धमकी

सिपाही आशीष ने कहा कि अगर उसकी पत्नी को छुट्टी नहीं मिली तो वह आत्महत्या कर लेगी। इस दौरान दोनों में जमकर कासुनी हुई। अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे समझा बुझाकर भेज दिया। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया।

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand Weather News: आज पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी, देखिए नैनीताल-दून का अपडेट


ये भी पढ़ेंः शामली के गुड्डन हत्याकांड का शूटर एनकाउंटर में घायल, यूपी पुलिस के दारोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहा था

एसपी ने सौंपी थी जांच

एसपी ने इसकी जांच सीओ नजीबाबाद को सौंपी। सीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने अनुशासनहीनता करने पर सिपाही आशीष को निलंबित कर दिया है। विभागीय जांच के आदेश दिए है।

एसपी अभिषेक ने बताया कि सिपाही गार्द कमांडर को गलत सूचना देकर और ड्यूटी छोड़कर नांगल थाने गया था। इस दौरान उसने अनुशासनहीनता दिखाते हुए माहौल खराब करने का कोशिश की. जिसे चलते यह कार्रवाई की गई है।