Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झाड़ियों में से आ रही थी अजीब सी आवाजें, जब लोगों ने देखा तो नजारा देख उड़ गए होश- 15 फिट लंबे कोबरा ने किया था शिकार

King Cobra Attack रेस्क्यू टीम के प्रमुख सलमान ने बताया कि सांप को जंगल में छोड़ दिया गया है। बताया कि किंग कोबरा की लंबाई लगभग 15 फुट और वजन लगभग 16 किलोग्राम था। यह सांप बहुत जहरीला होता है। विभाग के कर्मचारियों को सतर्क रहने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि बरसात में यह सांप आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं।

By Ajeet Chaudhary Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 15 Aug 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
वन विभाग की टीम ने कोबरा पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।

संवाद सूत्र,जागरण, कालागढ़। मंगलवार को नई कालोनी स्थित रामगंगा भवन (विश्राम गृह सिंचाई विभाग) से एक किंग कोबरा सांप को पकड़कर वन में छोड़ा गया।

यह सांप यहां मानिटर लिजर्ड के बच्चे को निगल रहा था। रामगंगा मंडल कार्यालय के अधीक्षण अभियंता संजीव कुमार झा ने बताया कि मंगलवार को सिंचाई विभाग के रामगंगा भवन के पूर्वी गेट पर कर्मचारियों ने विशालकाय कोबरा सांप को एक मानिटर लिजर्ड के बच्चे को निगलते हुए देखा।

वन विभाग टीम रेस्कयू कर जंगल में छोड़ा

उन्होंने वन विभाग की टीम को फोन किया। सूचना पर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने किंग कोबरा को पकड़कर वन में छोड़ा। रेस्क्यू टीम के प्रमुख सलमान ने बताया कि सांप को जंगल में छोड़ दिया गया है। बताया कि किंग कोबरा की लंबाई लगभग 15 फुट और वजन लगभग 16 किलोग्राम था। यह सांप बहुत जहरीला होता है। विभाग के कर्मचारियों को सतर्क रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें : बिना नंबर प्लेट की बाइक से फर्राटा भरते आ रहे थे दो युवक- पुलिस को हो गया शक; जब रोका तो दोनों लड़के बोले हम कुछ...