Move to Jagran APP

ताइक्वांडो चैंपियनशिप में प्रतिभाओं ने बिखेरा जलवा

नजीबाबाद (बिजनौर): यूपी स्टेट जूनियर ताइक्वांडो चैंपियनशिप में प्रदेश के कोने-कोने से आए युव

By JagranEdited By: Updated: Sat, 01 Sep 2018 10:31 PM (IST)
Hero Image
ताइक्वांडो चैंपियनशिप में प्रतिभाओं ने बिखेरा जलवा

नजीबाबाद (बिजनौर): यूपी स्टेट जूनियर ताइक्वांडो चैंपियनशिप में प्रदेश के कोने-कोने से आए युवा खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। प्रतिस्पर्धा के पहले दिन हुए मुकाबलों में मेरठ, बरेली, अलीगढ़ और वाराणसी के खिलाड़ियों ने जलवा बिखेरते हुए पदक जीते।

जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से आयोजित यूपी स्टेट जूनियर ताइक्वांडो चैंपियनशिप का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद डा.यशवंत ¨सह, डीएम अटल राय एवं एसपी उमेश कुमार ¨सह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सांसद ने ताइक्वांडो को आत्मरक्षा का बेहतर विकल्प बताया। डीएम ने ताइक्वांडो की ओर बच्चों के बढ़ते रुझान की सराहना की। एसपी ने इस कला को अपना और जरूरतमंदों के लिए हथियार बनाने का आह्वान किया। एसडीएम डा.पंकज वर्मा ने कहा कि चैंपियनशिप नजीबाबाद में आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा को उजागर कर बड़ा मंच प्रदान करना है। आज के बच्चे निश्चित ही ओलंपिक में भागेदारी कर देश के लिए पदक जीतेंगे।

मुख्य कोच राजू राजपूत ने कहा कि चैंपियनशिप में चयनित 10 बालक व 10 बालिका खिलाड़ियों को राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिलेगा। संस्था के चेयरमैन कान्हा कर्णवाल, अध्यक्ष राजेश कटियार व उपाध्यक्ष आतिफ अमीन ने प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे ले जाने की वचनबद्धता दुहराई। सीडीओ प्रवीण मिश्रा, एडीएम वीके गौड़, उपायुक्त एनआरएलएम अशोक मौर्य, उप्र ताइक्वांडो एसोसिएशन सचिव सीके शर्मा की उपस्थिति में पहले दिन हुए मुकाबलों में प्रतिभागियों ने अपनी क्षमताओं से बढ़कर प्रदर्शन किया। इन्होंने झटके मेडल

बालिकाओं के ओवर 68 किलोग्राम वर्ग में बरेली की भक्ति ने स्वर्ण पदक जीता। अंडर 68 किलोग्राम वर्ग में मेरठ की इशिता ने स्वर्ण, वाराणसी की आयुशी ने रजत पदक जीता। बालिकाओं के अंडर 63 किलोग्राम वर्ग में चित्रकूट की रिया ने स्वर्ण, शामली की तनु ने रजत एवं शामली की वंशिका व वाराणसी की रुकमणि ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता। बालकों की व्यक्ति प्रस्तुति में अलीगढ़ के प्रसून ने स्वर्ण, बरेली के तरनप्रीत ने रजत, रायबरेली के जितेंद्र ने कांस्य, बालिका वर्ग में अलीगढ़ की अनन्या ने स्वर्ण व दूरवा ने रजत एवं वाराणसी की शालिनी ने कांस्य पदक जीता। रेफरीशिप में शालिनी चौहान, आदित्य जायसवाल, नीरज ¨सह, पुलकित सक्सेना, आशुतोष का सहयोग रहा। संचालन डा.वर्षा अग्रवाल ने किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।