Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अध्यापक ने पढ़ाते समय उड़ाया सनातन धर्म और भगवान का मजाक, छात्र नहीं कर सकते बर्दाश्‍त, करवा दिया एक्‍शन

उत्‍तरी प्रदेश के बिजनौर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक टीचर ने पढ़ाई के दौरान कक्षा में सनातन धर्म और हिंदू देवी देवताओं को लेकर मजाक बनाते हैं। यह देखकर छात्र भड़क जाते हैं और वे सीधे प्रधानाचार्य के पास शि‍कायत कर देते हैं। इसका असर यह होता है कि प्रधानाचार्य तुरंत एक्‍शन ले लेते हैं।

By Nanadkishor Nanad Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 16 May 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
नगीना सीओ को ज्ञापन सौंपते विश्व हिन्दू रक्षा फाउंडेशन से सम्बद्ध जय बजरंग दल के पदाधिकारी। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण नगीना। सेंट मैरीज स्कूल में इतिहास के शिक्षक द्वारा कक्षा 9 व 10 की कक्षाओं में पढ़ाने के दौरान सनातन धर्म एवं भगवान लक्ष्मण हनुमान पर अभद्र टिप्पणी करते हुए सनातन धर्म का अपमान किया गया। कक्षा 9 अ के बच्चों ने संयुक्त रूप से इसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की है। जिसपर उन्होंने शिक्षक को तत्काल निलंबित कर दिया है।

उधर विश्व हिन्दू रक्षा फाउंडेशन से सम्बद्ध जय बजरंग दल ने बुधवार को एसडीएम अवनीश कुमार त्यागी की अनुपस्थिति में तहसीलदार संतोष यादव को तथा सीओ राकेश वशिष्ठ को ज्ञापन सौंपकर कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-भाजपा की राह को आसान बना सकता श्रीकला फैक्टर, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात पर हंसकर बोलीं ये बात

सेंट मैरीज स्कूल में इतिहास विषय के शिक्षक विकेश नायर पर यह आरोप है। छात्र छात्राओं द्वारा लिखित शिकायत करके बताया गया है कि कक्षा 9 व 10 की क्लास में बच्चों को पढ़ाते समय देवी देवताओं व सनातन धर्म के प्रति अपमानजनक टिप्पणी कई दिनों से की जा रही थी।

13 मई को बच्चों ने इसकी शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल फादर सेय्जू से की थी और अपने घरों पर अपने परिवार के लोगों को भी बताया। जिसके बाद सनातन धर्म के अनुयायी अभिभावकों में रोष उत्पन हो गया और अभिभावकों ने भी स्कूल प्रबंधन व प्रधानाचार्य से शिकायत की थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर प्रधानाचार्य ने तत्काल प्रभाव से शिक्षक को निलंबित कर दिया।

इसे भी पढ़ें- प्रदेश का सबसे गर्म शहर बना आगरा, आसमान से बरस रही आग, जानिए आज यूपी के मौसम का हाल

इधर बुधवार की दोपहर एक बजे तहसीलदार संतोष यादव और सीओ राकेश वशिष्ठ को ज्ञापन सौंपने वालों में जय बजरंग दल के राष्ट्रीय महासचिव रोहित खुराना, जिला प्रभारी तनिष विश्नोई, विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप गर्ग, मोहित गोयल, भाजपा नेता गर्वित चौधरी समेत तमाम कार्यकर्ता शामिल रहे।

ज्ञापन में सनातन धर्म का अपमान करने व स्कूली बच्चों का ब्रेनवाश करने के आरोपित शिक्षक विकेश के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर जेल भेजने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि यदि आरोपी टीचर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो विश्व हिन्दू रक्षा फाउंडेशन जय बजरंग दल सेंट मैरीज स्कूल के बाहर धरना देगा।

पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ ने कहा कि ज्ञापन को जांच के लिए नगीना कोतवाल को भेज दिया गया है और ज्ञापन पर सैंट मेरी स्कूल प्रबंधन से आख्या मांगी गई है।

नगीना सेंट मैरीज स्कूल के प्रधानाचार्य फादर सेय्जू ने कहा कि स्कूल की कक्षाओं में छात्र छात्राओं को पढ़ाते हुए टीचर विकेश नायर द्वारा किया गया कृत्य न केवल निंदनीय है और न स्वीकार्य है। इसलिए स्कूल प्रबंधन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर को निलंबित कर दिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर