Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिजनौर के साईं मंदिर में लाखों की चोरी; बाइक से आए नकाबपोश युवक चुरा ले गए गणेश मूर्ति सहित दानपात्र

Bijnor News साईं मंदिर सर्राफा बाजार से कुछ मीटर दूर है। इस बाजार में 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है। देर रात चोरों ने साईं मंदिर से सोने का छत्र दानपात्र और मूर्तियां चुरा लीं। रविवार सुबह चोरी की जानकारी लोगों को हुई तो आक्रोश व्याप्त हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी चेक किए जिसके आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
बिजनौर के मोहल्ला बाजार शंभा में स्थित साईं मंदिर। जागरण

जागरण, संवाददाता, बिजनाैर। चोरों ने शनिवार की रात्रि साईं मंदिर को निशाना बनाया। चोर सोने और चांदी के छत्र, पीतल की गणेश की मूर्ति एवं पीतल की चौकी पालकी और दानपात्र चुराकर ले गए। सर्राफा बाजार से साईं मंदिर की दूरी बामुश्किल 50-60 कदम होगी। पुलिस को टूटा हुआ दानपात्र मंदिर के निकट स्थित तहसील की पुरानी बिल्डिंग के खंडहर में पड़ा मिला।

सूचना पर सीओ और कोतवाल मौके पर पहुंचे और पुलिस टीम के साथ मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुट गए। सीसीटीवी फुटेज में बाइक सवार दो युवक कैद हो गए। इन दोनोंं ने अपने चेहरे ढके हुए थे।

सर्राफा बाजार में रहती है पुलिस पिकेट

मोहल्ला बाजार शंभा में साईं मंदिर है। मंदिर से 50 से 60 मीटर दूर सर्राफा बाजार की 24 घंटे पुलिस पिकेट रहती है। शनिवार की रात्रि चोरों ने साईं मंदिर से सोने और चांदी के छत्र, पीतल की गणेश की मूर्ति एवं साईं पालकी और दानपात्र चुरा लिए। रविवार सुबह श्रद्धालु जब मंदिर पहुंचे, तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था।

मंदिर में चुराए दानपात्र को ताेड़ने में इस्तेमाल की गई लोहे की राड और मौके पर पड़े सिक्के। जागरण

चोरी की जानकारी पर पहुंचे लोग

चोरी का पता चलते ही मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना पर सीओ संग्राम सिंह, कोतवाल उदय प्रताप पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों से घटना की जानकारी हासिल की। छानबीन के दौरान पुलिस को टूटा हुआ दानपात्र मंदिर के निकट स्थित तहसील की पुरानी बिल्डिंग के खंडहर में पड़ा मिला।

ये भी पढ़ेंः '10वीं कक्षा की परीक्षा में फेल होने और PHD के लिए आवेदन करने जैसा'...ओवैसी ने ताजमहल के संरक्षण पर ASI पर कसा तंज

ये भी पढ़ेंः गणेश मूर्ति विसर्जन के चलते आगरा में ट्रैफिक डायवर्ट; इन रास्तों पर निकलने से पहले देख लें क्या है बदली व्यवस्था

सीसीटीवी फुटेज खंगाले

सीओ ने मंदिर के आसपास के मकानों और दुकानोंं पर लगे सीसीटीवी कैमरोंं की फुटेज खंगालने का काम शुरू किया। साईं मंदिर के निकट एक मकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में दाे बाइक सवार चोरों की तस्वीर कैद हुई। दोनों ने अपने चेहराें को कपड़े से ढंक रखा था। पुलिस ने कैमरे में कैद हुए एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

बिजनौर के मोहल्ला बाजार शंभा में स्थित मंदिर के निकट एक मकान में रहने वाले परिवार के सदस्यों से बात करते कोतवाल। जागरण

शंभा बाजार निवासी अरुण खन्ना की ओर से मंदिर में हुई चोरी की तहरीर दी है। कोतवाल उदय प्रताप सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए युवकों की तलाश की जा रही है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर