Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijnor News: खेत तक जाने के लिए रास्ता बनाने को तोड़ा धार्मिक स्थल का चबूतरा, पुलिस ने तीन लोग किए गिरफ्तार

Bijnor News In Hindi Today धार्मिकस्थल का चबूतरा तोड़ने के मामले में तीन गिरफ्तार किए हैं। खेत के लिए ग्राम समाज की ज़मीन में रास्ता चाहता था आरोपित। ग्रामीण ओंकार और अजय की ओर से आरोपितों के खिलाफ अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। उन पर मारपीट और समाज में वैमस्य फैलाने का आरोप है। गांव में पुलिस तैनात है।

By anuj sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 22 Jan 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
Bijnor News: धार्मिकस्थल का चबूतरा तोड़ने के मामले में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिजनौर। चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव राजोपुर बहमन रविवार शाम चामुंडा देवी का चबूतरा तोड़ने के मामले में पुलिस ने पिता- पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस तैनात है।

राजोपुर बहमन के गांव के बाहरी छोर पर चामुंडा देवी का चबूतरा है। चबूतरे पर कई देवी-देवाओं की टाइल्स की तस्वीर लगी थी। रविवार शाम गांव के अधिवक्ता शमशाद को बेटों के साथ चबूतरे को तोड़ते हुए ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इस दौरान मारपीट भी हुई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संभाली स्थिति

मारपीट में शमशाद का बेटा शहजाद घायल हो गया। सूचना पर गांव में आक्रोश फैल गया। एसपी नीरज कुमार जादौन, एएसपी देहात रामअर्ज कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर गए। देर रात आरोपित शमशाद, उसके बेटे शाहनवाज और शहजाद को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये भी पढ़ेंः Moradabad News: खेल रहा था अयांश अचानक नीचे गिरा और हो गई मौत, परिवार में मचा कोहराम, डाक्टर ने बताई ये वजह

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि धार्मिक स्थल के पीछे शमशाद की जमीन है। जिस स्थान पर धार्मिक स्थल का निर्माण किया गया था। वह ग्राम समाज है। एक पक्ष की शिकायत पर दो दिन पहले लेखपाल में निरीक्षण किया था। उसे वक्त वहां पर कोई चबूतरा नहीं था। दो दिन में ही चबूतरे का निर्माण कर दिया गया। आरोपितों ने इसकी सूचना पुलिस को भी नहीं दी और वहां से रास्ता बनाने के लिए खुद ही धार्मिक चबूतरा तोड़ना शुरू कर दिया। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें